रजिस्ट्रेशन के बाद अब तैयारी की बारी

-टेस्ट के लिए डेढ़ घंटे का टाइम निर्धारित

-पूरी तरह आब्जेटिक्ट बेस्ड है एग्जाम

<

रजिस्ट्रेशन के बाद अब तैयारी की बारी

-टेस्ट के लिए डेढ़ घंटे का टाइम निर्धारित

-पूरी तरह आब्जेटिक्ट बेस्ड है एग्जाम

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जागरण प्रकाशन लि। की प्रस्तुति इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट <जागरण प्रकाशन लि। की प्रस्तुति इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट ((आईआईटी-ख्0क्भ्) का आनलाइन रजिस्ट्रेशन भी खत्म हो चुका है। अब तैयारी की बारी है। आपके पास प्रिपरेशन के लिए केवल क्क् दिन का वक्त है। उम्मीद है आप तैयारी में जुट भी गए होंगे। आप एग्जाम के पैटर्न को जान ही चुके हैं। आज हम आपकी सुविधा के लिए एग्जाम की बेसिक चीजों की जानकारी दे रहे हैं।

हिंदी व इंग्लिश दोनों का है विकल्प

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की सबसे खास बात ये है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स को जोड़ने की कोशिश की गई है। आप इस टेस्ट में हिंदी या फिर इंग्लिश किसी भी मीडियम में अपीयर हो सकते हैं। इसमें क्लास छह से क्ख्वीं तक के स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट करेंगे। टेस्ट के लिए डेढ़ घंटे का टाइम निर्धारित है। यह पूरी तरह आब्जेटिक्ट बेस्ड एग्जाम है। आंसर पेपर के रूप में आपको ओएमआर शीट प्रोवाइड कराई जाएगी। ओएमआर शीट पर आपको क्वेश्चन के सही ऑप्शन ए बी सी या डी में से एक को एचबी पेंसिल से गोले को काला करना होगा।

मिलेगा एक्स्ट्रा टाइम

ओएमआर शीट पर बेसिक इंफार्मेशन जैसे नेम, रॉल नंबर, क्लास आदि फिलअप करने के लिए आपको एक्स्ट्रा ख्भ् मिनट का टाइम दिया जाएगा। स्टूडेंट्स को अपनी पूरी इंफार्मेशन सही-सही भरने होंगे। ध्यान रखें ये पार्ट बेहद महत्वपूर्ण है। एक भी गलती आपको एग्जाम से बाहर कर सकती है। इसलिए इस पार्ट में पूरी इंफार्मेशन सही-सही फिलअप करें।