- लॉ के बाद अन्य डिपार्टमेंट भी जांच के घेरे में

- डीएवी पीजी कॉलेज में लॉ एडमिशन में फर्जीवाड़ा आ चुका है सामने

- शिकायत मिली तो बाकी डिपार्टमेंट के एडमिशन का होगा सत्यापन

DEHRADUN: डीएवी पीजी कॉलेज में एलएलबी एडमिशन का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद बाकी कोर्सेज भी जांच के घेरे में आ सकते हैं। कॉलेज प्रशासन लॉ के बाद अब अन्य फैकल्टी के एडमिशन डाटाबेस को वेरिफाई करने का मन बना रहा है। हालांकि कॉलेज शिकायत मिलने के बाद ही यह कदम उठाएगा।

क्8 एडमिशन मिले थे फर्जी

स्टेट के सबसे बड़े कॉलेज डीएवी पीजी कॉलेज में बीते दिनों एलएलबी फ‌र्स्ट सेमेस्टर में क्8 एडमिशन फर्जी पाए गए। मामले में जांच कमेटी द्वारा एडमिशन रद्द करते हुए मुकदमा भी दर्ज कराया गया। लेकिन तमाम प्रयासों और मेरिट बेस पर एडमिशन किए जाने के बाद भी क्8 फर्जी एडमिशन पाया जाना कॉलेज प्रशासन के भी गले नहीं उतर रहा है। इसी को देखते हुए अब कॉलेज के अन्य कोर्सेज के डिपार्टमेंट्स में किए गए एडमिशंस को भी वेरिफाई करने का कॉलेज प्रशासन मन बना रहा है। ताकि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी पकड़ी जा सके। कॉलेज प्रशासन संबंधित विभागों से संपर्क साधने की तैयारी में है। अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में इस मामले में कॉलेज प्रशासन बड़ा फैसला ले सकता है।

--------

लॉ डिपार्टमेंट में क्8 फर्जी एडमिशन जांच में सामने आए। ऐसे में अन्य विभागों में हुए एडमिशन में फर्जीवाड़े से इंकार नहीं किया जा सकता। लेकिन, किसी भी विभाग के खिलाफ जांच के आदेश शिकायत किए जाने के बाद ही की जाएगी। कॉलेज अपने स्तर पर विभागों से संपर्क कर रहा है।

---- डॉ। देवेंद्र भसीन, प्रिंसिपल, डीएवी पीजी कॉलेज