- भेल की लेबर कॉलोनी में तीसरे दिन भी हटाया गया अतिक्रमण

- पुलिस ने रोड़ीबेलवाला में अभियान चलाकर हटवाया अतिक्रमण

HARIDWAR: भेल की लेबर कॉलोनी में वेडनसडे को तीसरे दिन भी अतिक्रमण हटाया गया. जेसीबी ने बाकी झुग्गी झोपडि़यों को हटाया. इधर, हरिद्वार पुलिस ने रोड़ीबेलवाला क्षेत्र में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया. पुलिस ने आधे से अधिक मैदान को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया.

भेल द्वारा हटाया जा रहा है अतिक्रमण

भेल का संपदा विभाग तीन दिन से लेबर कॉलोनी में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवा रहा है. अभी तक 100 से ज्यादा कच्चे- पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से हटवाया जा चुका है. लोग पहले दिन से कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. भेल गेट पर धरना प्रदर्शन तक किया जा चुका है. मगर इस बार भेल अतिक्रमण का पूरा सफाया करने की ठान चुका है. पुलिस बल की मौजूदगी में तीसरे दिन बुधवार को भी लेबर कॉलोनी में अभियान चलाया गया. लोगों ने ठंड में निर्माण उजाड़ने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई का विरोध भी किया, पर अभियान जारी रहा. वहीं हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने रोड़ीबेलवाला में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया. मैदान में फड़ ठेली लगाने वालों को पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया. इस पर पुलिस ने सख्ती बरती और सामान समेटकर उन्हें रोड़ीबेलवाला मैदान से हटवा दिया.

अधिकारियों की बढ़ी धड़कनें

भेल लेबर कॉलोनी से हटाए गए परिवारों में दो लोगों की मौत सदमे से होने की चर्चाएं बुधवार को शहर में होती रही. इससे अतिक्रमण हटाने वाले अधिकारियों की धड़कनें बढ़ी रही. वहीं स्थानीय लोगों ने मौत की चर्चाओं को सही बताया. उनका कहना था कि ठंड में उजाड़े जाने से सैकड़ों परिवार खुले आसमान के नीचे रात बिताने के लिए मजबूर हैं. बुजुर्ग व बच्चे ठंड की चपेट में आ गए हैं.