- मान्यता रद होने के बाद भी हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे मरीज

Meerut । हापुड रोड स्थित जौहर हॉस्पिटल की मान्यता रदद होने के बाद भी हॉस्पिटल में धड़ल्ले से मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। सीएमओ की टीम ने 15 दिन पहले हॉस्पिटल के रिन्यूवल संबंधी कागजात जमा कराने का समय दिया था लेकिन कागजात ना जमा करने पर हॉस्पिटल की मान्यता रद कर दी गई। हालत यह है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को गुमराह करने के लिए हॉस्पिटल का नाम बदल कर उसका संचालन किया जा रहा है।

ट्रॉमा सेंटर से हुआ हॉस्पिटल

हापुड़ रोड स्थित जाकिर कॉलोनी में बने जौहर हॉस्पिटल को गत माह तक जौहर ट्रामा सेंटर के नाम से संचालित किया जा रहा था। लेकिन हॉस्पिटल के बिना रजिस्ट्रेशन संचालन की शिकायत होने के बाद हॉस्पिटल के नाम से ट्रामा सेंटर हटा दिया गया। गत सप्ताह जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रजिस्ट्रेशन संबंधी कागजात की जांच की तो रजिस्ट्रेशन अवधि खत्म हो चुकी थी।

भर्ती हो रहे मरीज

अस्पताल की मान्यता तीन दिन पहले सीएमओ ने रद कर मरीज भर्ती ना करने का नोटिस भी भेज दिया बावजूद इसके अस्पताल में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। अस्पताल के पास विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम और इमरजेंसी सुविधाओं तक का अभाव है।

बिना एनओसी के ही संचालन

हॉस्पिटल के पास बायो मेडिकल वेस्ट सुविधा के लिए प्रदूषण विभाग और अग्निशमन विभाग की एनओसी तक नही है। ऐसे में यदि अस्पताल में कोई हादसा हो जाए तो मरीजों की जान बचना भी मुश्किल हो जाएगा।

जौहर हॉस्पिटल मान्यता निरस्त की जा चुकी है। यदि उनके पास रिन्युअल के कागजात हैं तो भी अब हाई कोर्ट के माध्यम से आदेश लाना होगा। क्योंकि रिन्यूअल अप्रैल में किया जाता है अब इसको भी छह माह से अधिक समय बीत चुका है। अस्पताल की जानकारी संबंधित थाना पुलिस को दी चुकी है।

- डॉ। राजकुमार, सीएमओ