छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: जमशेदपुर पुलिस ने मानगो बस स्टैंड से टाटा से पटना जा रही कृष्णा रथ नामक बस से 9 पेटी शराब जब्त की। इसे कंबल व कालीन के अंदर पैक कर रखा गया था।

इसलिए हुआ शक

टाटा से पटना जा रही कृष्णा बस को संध्या साढ़े छह बजे पटना के लिए रवाना होना था। बस पर यात्री सवार हो रहे थे। इसी बीच पूर्व की भांति बस के बुकर राम कुमार ने बस के खलासी को सूचना दिया कि बस पर 9 पेटी कंबल व कालीन लादना है। इसी बीच एक टेंपो पर कंबल का बंडल आ गया। बस के खलासी संतोष व कुली बंडल को बस पर चढ़ाने लगा। इसी बीच कुली ने खलासी को बोला कि कंबल का वजन थोड़ा ज्यादा लग रहा है। इस पर संतोष ने भी सहमति जतायी। वह कंबल का एक बंडल को खोला तो देखकर अवाक रह गया। कंबल के अंदर ब्लेंडर प्राइड शराब की पेटी थी। खलासी ने तत्काल इसकी सूचना बस स्टैंड पर स्थित टीओपी में तैनात जवान को दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के एएसआई जयप्रकाश यादव, कांस्टेबल पंकज कुमार, भरत कुमार यादव, गोधन यादव पहुंचे और सभी बंडल को जब्त कर टीओपी ले आए। इसके बाद बस को पटना के लिए रवाना कर दिया गया।

6 माह से चल रहा था धंधा

घटना की जानकारी मिलते ही कृष्णा बस के एजेंट नवल किशोर शर्मा, बुकर राम कुमार पुलिस टीओपी पहुंचे। बुकर राम कुमार ने बताया कि हमेशा की तरह सोमवार को भी मानगो डिमना बस्ती निवासी राहुल ने उसे फोन कर बताया कि कंबल का बंडल पटना जाएगा। वह भेजने को कहा। निर्धारित समय पर टेंपो पर लादकर कंबल व कालीन का बंडल बस स्टैंड पर लाया गया। जिसमें शराब पैक था। बस के एजेंट नवल किशोर शर्मा ने बताया कि राहुल पिछले छह माह से टाटा से पटना जाने वाली विभिन्न बसों में रोज कंबल मंगाता और भेजता था। उन्हें कभी शक नहीं हुआ कि कंबल के अंदर शराब का तस्करी हो रही है।

पैकिंग पर लिखा है सन्नी ट्रेडर्स

शराब की पेटी को इस तरह छिपा कर रखा गया था कि कोई उस पर शक कर ही नहीं सकता था। बंडल के सबसे ऊपरी परत पर सन्नी ट्रेडर्स लिखा हुआ था। इसके साथ ही बंडल के उपरी भाग पर एक गोलाई के अंदर एस मार्का बना हुआ था। पुलिस ने शंका जाहिर किया कि पटना के किसी सन्नी ट्रेडर्स के यहां शराब की तस्करी की जा रही होगी। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है। सीतारामडेरा पुलिस बुकर के बयान पर बंडल बुक करने वाले डिमना बस्ती मानगो निवासी राहुल की तलाश में जुट गई है।