हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही शराब

आबकारी विभाग और पुलिस मौन, अंकुश लगाने में नाकाम

कई इलाकों में खुलेआम दुकानों पर बेची जा रही शराब

Mawana : हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही शराब नगर व क्षेत्र में सप्लाई कर शराब माफिया चांदी काट रहे हैं। इस पर गोरख धंधे पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग भी तस्करी कर लाई जा रही शराब की बिक्री रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। हाल ही में मुखबिर की सूचना पर मवाना खुर्द पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा मार्का शराब पकड़ी थी।

सफेदपोशों की शह

मवाना के अलावा कस्बा फलावदा, बहसूमा, हस्तिनापुर व परीक्षितगढ़ कस्बों व उनके अंतर्गत आने वाले गांवों में हरियाणा से शराब लाकर सप्लाई की जा रही है। शराब की लत में पड़कर युवा वर्ग भी दिशाहीन हो रही है, वहीं गरीब परिवार बर्बाद हो रहे हैं। सूत्रों की माने तो फलावदा में सत्ता पक्ष के सफेदपोश ही धडल्ले से जमकर शराब बिकवा रहे है। ऐसा नही है कि आबकारी विभाग या पुलिस को इसकी भनक नही है। सत्ता पक्ष के दबाव के चलते ही इन पर हाथ डालने की पुलिस या आबकारी विभाग जहमत नही उठा पाता। तीन माह पूर्व आबकारी विभाग ने दबिश देकर शराब पकड़ी तो पुलिस ने मामले को रफा दफा कर दिया। इतना ही नहीं मवाना में तो थाने की नाक के नीचे ही शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है, मगर

अंजान बनी है पुलिस

शराब को लेकर कई जगह हुए विरोध मवाना के ढिकौली में शराब बिक्री सूचना पर एसडीएम ने थाना पुलिस को लेकर कई घरों में छापा मारी की गई थी, जिसमें पुलिस ने एक महिला समेत दो लोग हिरासत में लिए थे, जिसे बाद में जमानत पर छोड़ दिया था। थाने के पीछे व मोहल्ला मुन्नालाल में भी अवैध रूप से हरियाणा मार्का शराब बेची जा रही है। फलावदा के गांव नैडू, अमरौली उर्फ बड़ा गांव में शराब बिक्री के विरोध में महिलाओं ने हाथों में लेकर अभियान चलाया था। जबकि थाना पुलिस ने इसमें खास दिलचस्पी नही दिखाई। यहां के अलावा परीक्षितगढ़ के गांव सठला में भी महिलाओं द्वारा शराब के विरोध में अभियान चलाया था।

पकड़ी गई है शराब

मवाना खुर्द में गत दिवस दो केंटर में भारी मात्रा में हरियाणा मार्का शराब की पेटी बरामद हुई थी। जबकि पुलिस के दबाव के चलते इन वाहनों के चालक व शराब माफिया फरार हो गए थे। उधर, मवाना डीपी सिंह ने कहा कि सभी थानेदारों को अभियान चलाने के लिए कहा गया है, क्षेत्र में अभियान चलवाकर छापेमारी कराई जाएगी।