-कमलदत्त शर्मा ने शनिवार को खड़े होकर लगवाई पैठ

-2 दिन पहले एसएसपी ने खदेड़े थे अवैध कारोबारी

-जानकारी पर पहुंची पुलिस, भाजपा नेता से हुई नोकझोंक

-एसएसपी ने दुकानदारों को दी मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी

Meerut: शहर के प्रमुख बेगमपुल, जीरो माइल और मवाना रोड पर जाम का सबब बनी लालकुर्ती की अवैध पैठ के समर्थन में शनिवार को भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा खड़े हो गए। हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में गत दिनों एसएसपी मंजिल सैनी ने खड़े होकर इस पैठ को हटवाया था। इस दौरान भाजपा नेता और ट्रैफिक इंस्पेक्टर में जमकर नोंकझोंक हुई। जानकारी पर एसएसपी के आदेश पर पहुंचे सीओ ने सड़क पर जमे दुकानदारों को लाठी फटकार कर खदेड़ा।

हाईकोर्ट का है आदेश

जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने शहर की सड़कों पर लगने वाली अवैध साप्ताहिक पैठ को हटाने के आदेश दिए थे। आदेश के अनुपालन में नगर निगम क्षेत्र में लगने वाली 16 पैठ हटा दी गईं, लेकिन छावनी क्षेत्र की लालकुर्ती पैठ पर कार्रवाई नहीं जा सकी। जाम का सबब बनने पर बीते गुरुवार को एसएसपी ने खड़े होकर लालकुर्ती पैठ हटाया और दुकानदारों को दोबारा सड़क पर पैठ न लगाने की हिदायत दी।

कमलदत्त ने की पैरवी

शनिवार को कमलदत्त शर्मा अपने कुछ समर्थकों को लेकर लालकुर्ती पैठ रोड पर पहुंच गए और सड़क पर ठेले-रेहड़ी खड़े करवा दिए। थोड़ी ही देर में टीआई सुनील कुमार पहुंचे और सड़क से दुकानदारों को हटाना शुरू कर दिया। इस पर कमलदत्त शर्मा व टीआई के बीच जमकर नोकझोंक हुई।

---

हाईकोर्ट के आदेश के पालन व जाम से निजात के लिए लालकुर्ती पैठ हटवाई गई थी। शनिवार को सड़क पर ठेला-रेहड़ी लगाने वालों को चेतावनी देकर फिर से हटवा दिया गया है। जबरन अतिक्रमण कराने वालों के खिलाफ मुकदमा केस दर्ज किया जाएगा।

-मंजिल सैनी, एसएसपी

---

पुलिस-प्रशासन लोगों की रोजी-रोटी छीन रहा है। इसके पीछे साजिश है। मुकदमा दर्ज करने की धमकी से मैं डरने वाला नहीं हूं। पैठ हटानी थी तो दुकानदारों को दो-चार दिन का वक्त दिया जाना चाहिए था ताकि वे कोई दूसरा स्थान ढूंढ सकें। किसी भी कीमत पर गरीबों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

- कमलदत्त शर्मा, भाजपा नेता।