- सिटी के आउटर इलाकों में रहती है मैजिक व पिकअप की धमाचौकड़ी

- पुलिस और आरटीओ की मदद से फैला रहे अराजकता

kanpur@inext.co.in

KANPUR। सिटी में बड़ी संख्या में डग्गामार वाहन घूम रहे हैं। इन वाहनों ने सिटी के आउटर इलाकों को अपने कब्जे में ले रखा है। यहां सुबह से रात तक उनकी अराजकता रहती है। इन्हें रोकने के लिए न तो ट्रैफिक पुलिस तैयार है और न ही आरटीओ ही कुछ खास कर रहा है। उल्टा इन्हीं दोनों विभागों की सरपरस्ती में डग्गेमार वाहन घमाचौकड़ी मचा रहे हैं। इन वाहनों की वजह से सिटी का प्रदूषण लेवल भी बढ़ रहा है। ये आलम तब है जब कुछ ही दिन पहले डीएम ने सिटी के आउटर इलाकों में ट्रैफिक अराजकता फैलाने वाले मैजिक व पिकअप पर नकेल कसने के निर्देश दिए थे।

जरा सा चूके तो गए

सिटी के आउटर इलाके के लोग इन वाहनों की धमाचौकड़ी से लोग बहुत परेशान हैं। आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने इसका रियलटी चेक करने मंगलवार दोपहर ख् बजे कल्याणपुर चौराहे के पास पहुंचा। तो देखा कि लाइन से कुछ डग्गेमार वाहन खड़े थे। इन मैजिक में क्0-क्ख् तक पैसेंजर बैठे रहते हैं। हाईवे होने के चलते यहां भारी वाहन रहते हैं। उस पर ये मैजिक व पिकअप ट्रैफिक की स्थिति खराब किए रहते हैं। किसी भी भारी वाहन को ओवरटेक जरूर करते हैं। ऐसे में अगर किसी अन्य वाहन ने ओवरटेक करने का प्रयास किया। तो एक्सीडेंट की नौबत आ जाती है।

नौबस्ता में बदतर हैं हालात

रिपोर्टर दोपहर फ् बजे नौबस्ता चौराहे के पास पहुंचा। यहां भी कमोवेश वही स्थितियां देखने को मिलीं। चौराहे के हर तरफ मैजिक व पिकअप अराजकता फैलाए थे। एक तो हमीरपुर रोड खस्ताहाल है ऊपर से डग्गेमार वाहनों का आतंक स्थिति को और भी खराब किए थे। रोड पर बड़े-बड़े गढ्डे हैं। भारी वाहन भी खूब चलते हैं। रोड पर अन्य वाहनों के चलने के लिए जगह ही नहीं बचती है।

इन इलाकों में स्थिति रहती है खराब

- रावतपुर से कल्याणपुर रोड तक

- श्यामनगर से रामादेवी तक

- नौबस्ता चौराहे से मंडी समिति तक

गलियों में घुस मचाते हैं अराजकता

मेन रोड्स के अलावा कभी-कभी ये वाहन गलियों में घुसकर अराजकता भी मचाते हैं। ऐसा कई बार देखने को मिला है। कभी-कभी ये वाहन मेन रोड्स से गलियों में घुस जाते हैं। इन वाहनों की चहलकदमी से कल्याणपुर, नौबस्ता, कोयला नगर, श्यामनगर आदि इलाके प्रभावित होते हैं।

डीएम ने दिए थे सख्ती के निर्देश

डीएम डॉ। रोशन जैकब ने हाल ही में सिटी के आउटर इलाकों में चलने वाले मैजिक व पिकअप की ट्रैफिक अराजकता रोकने के निर्देश दिए थे। डीएम ने आरटीओ को निर्देशित किया था कि इनकी ट्रैफिक अराजकता पर लगाम लगाई जाए।

वर्जन:

सिटी के आउटर इलाकों में ट्रैफिक अराजकता फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

- एसके सिंह, एआरटीओ