-खराब मौसम के कारण नहीं लगे सभी स्टॉल

-मेले में बच्चे के एंज्वॉयमेंट के लिए खास इंतजाम

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : बसंत मेले का सेकंड डे कल्चरल प्रोग्राम के नाम रहा। सैटरडे को प्रोग्राम की शुरुआत इंदू देवी संगीत शिक्षा केंद्र द्वारा मां सरस्वती वंदना से की गई। सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ पद्मश्री से सम्मानित भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल अकादमी के महानिरीक्षक हरभजन सिंह ने किया। इस मौके पर आईटीबीपी के ऑफिसर्स व फैमिलीज उपस्थित रही, हालांकि मौसम का असर दूसरे दिन भी मेले में देखने को मिला। खराब मौसम के कारण मेले में पूरे स्टॉल नहीं लगाए जा सके।

फोक परफॉर्मेस ने किया मंत्रमुग्ध

केवी, आईटीबीपी के बच्चों द्वारा दक्षिण भारतीय व हिमाचली लोक गीत-नृत्य पर मनमोहक प्रस्तुति दी गई। अभिज्ञान स्कूल ऑफ डांस के बच्चों ने देशभक्ति गीत-नृत्य, हिल फाउंडेशन स्कूल के बच्चों द्वारा वंदेमातरम नृत्य-नाटिका, इंप्रेशन ग्रुप द्वारा सोलो डांस, रोहित मलिक द्वारा सूफी गीतों ने मेले में मौजूद लोगों का मन मोह लिया। आईटीबीपी परिवार के संजय ग्रुप द्वारा 'खुदा ने' और 'जय हो' सॉन्ग गाया, जबकि माही मेहता द्वारा गाए गए 'तुम ही हो' सॉन्ग ने ऑडियंस का भरपूर मनोरंजन किया।

फुल एंज्वॉय कर करेंगे बच्चे

सीमाद्वार स्थित आईटीबीपी स्टेडियम में लगे बसंत मेले में बच्चों के लिए खास अरेंजमेंट्स किए गए हैं। बच्चों के मनोरंजन के लिए मेले में डिफरेंट टाइप के झूले लगाए गए हैं, जहां पर बच्चे फुल एंज्वॉय कर सकते हैं। सिटी के लोग क्9 फरवरी तक मेले का लुत्फ उठा सकते हैं।