-प्रभारी एवं चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया जनपद का दौरा

मेरठ: कानून का राज होगा, भू-माफियाओं पर कार्यवाही होगी, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस रखें। भू-माफिया और शराब माफिया को संरक्षण देने वाले अफसर पर कार्रवाई होगी। आयुक्त सभागार में जनपदीय विकास कार्यो व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में प्रभारी और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अफसरों के जमकर पेंच कसे। कहा-कि सरकार में परिवर्तन हुआ है यह आमजन को महसूस होना चाहिए।

एसएसपी से जबाव-तलब

एंटी रोमिया एक्वायड क्या कर रही है, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और चेन स्नेचिंग की वारदातें लगातार हो रही हैं। शहर में सीसीटीवी कैमरों की पोजीशन और ग्राउंड इंटेलीजेंस सिस्टम पर प्रभारी मंत्री ने एसएसपी से जबाव-तलब किया। जीरो टारलेंस पर काम करने के आदेश देते हुए प्रभारी मंत्री ने अफसरों को बैठक का एजेंडा और कार्यवाही सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजने के आदेश दिए।

खास निर्देश

-व्यापारियों को सुरक्षा एवं विश्वास दें क्योंकि व्यापारियों का अर्थव्यस्था में बढा योगदान होता है।

-जो थानाध्यक्ष ठीक प्रकार से कार्य नहीं कर रहें और परिणाम नहीं दे पा रहे है उनको हटाया जाए।

-तहसील दिवस में जन प्रतिनिधियों को भी बुलाएं, जनसुनवायी पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों पर तत्काल निस्तारण करें।

-एमडीए, नगर निगम को कालोनियों को हस्तांनांतरित करने की प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करें। -विद्यालयों में शिक्षा का स्तर सुधारें तथा अध्यापकों की उपस्थिति सुनिश्चित करें।

-प्रत्येक विभाग ई-टेण्डर व ई-प्रोक्योरमेट की व्यस्था लागू करें।

-अवैध स्लाटर हाउस पर कार्रवाई जारी रहेगी। एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट आदेशों को मानने वाले स्लाटर हाउस चलते रहेंगे।

जनप्रतिनिधियों की शिकायतें

-विधायक सरधना संगीत सोम ने कहा कि जितने अवैध निर्माण गिराए गये है उन अवैध निर्माण करने वाले भवन स्वामियों के संरक्षणकर्ता अधिकारियों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए।

-विधायक हस्तिनापुर दिनेश खटीक ने गंगा नगर में आवासीय नक्शा पास कराकर व्यवसायिक भवन बनाने वालों पर कार्यवाही की मांग की।

-विधायक रफीक अंसारी (सपा) ने लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के एरिया को विस्तृत बताते हुए क्षेत्र में 3 थानों की स्थापना की मांग की।

-सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने 1200 डेरियो के गोबर के उठाने की व्यवस्था कर उसको जैविक खाद के रूप में उपयोग करने की मांग की।

ये रहे मौजूद

बैठक में विभिन्न 52 विकास और निर्माण विभाग के अफसरों के अलावा विधायक मेरठ कैण्ट सत्यप्रकाश अग्रवाल, दक्षिण सोमेन्द्र तोमर, किठौर सत्यवीर त्यागी, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, सीडीओ आर्यका अखौरी, एमडीए वीसी योगेंद्र यादव आदि मौजूद थे।