- कई स्टूडेंट्स का एग्जाम छूटा

- एडमिट कार्ड पर लिखा था गलत सेंटर

BAREILLY: इंप्रूवमेंट एग्जाम के पहले ही दिन आरयू के एग्जाम की व्यवस्था की पोल खुल गई। अपनी पुख्ता इंतजामों का दावा करने वाले आरयू की लापरवाही स्टूडेंट्स पर ऐसी भारी पड़ी कि वे एग्जाम देने से ही चूक गए। पहले ही दिन एग्जाम में हंगामा खड़ा हो गया। आरयू ने स्टूडेंट्स को जो एडमिट कार्ड जारी किए हैं उन पर सेंटर का नाम गलत लिखा हुआ है। ऐसे में एग्जाम के दिन स्टूडेंट्स कंफ्यूज हो गए। जब वे बरेली कॉलेज एग्जाम देने पहुंचे तो कॉलेज ने उन्हें सेंटर से बाहर कर दिया। लाख कोशिशों के बाद भी जब स्टूडेंट्स को अंदर नहीं जाने दिया गया तो छात्रनेताओं ने भी उनके समर्थन में प्रदर्शन किया।

एडमिट कार्ड पर लिखा था गलत सेंटर

मंडे से आरयू के इंप्रूवमेंट एग्जाम शुरू हो गए। इसके लिए आरयू ने बरेली में 12 और टोटल 75 सेंटर बनाए हैं। पहली पाली सुबह 9 से 12 बजे तक थी। बरेली कॉलेज में सभी स्टूडेंट्स की चेकिंग कर अंदर जाने दिया गया। एग्जाम शुरू होते ही कुछ स्टूडेंट्स भागते हुए पहुंचे। उन्होंने एग्जाम के लिए कॉलेज में इंट्री करने की परमीशन मांगी। लेकिन बैरियर पर बैठे टीचर्स ने उन्हें मना कर दिया। पहले तो उनसे यह कहा गया कि वे लेट हो चुका है। फिर उनका एडमिट कार्ड देखा तो उसपर खुसरो कॉलेज लिखा हुआ था। वे सभी स्टूडेंट्स खुसरो कॉलेज के थे। उन्हें यह कहकर भी मना कर दिया कि उनका सेंटर खुसरो कॉलेज लिखा है।

एग्जाम छूटा तो किया प्रदर्शन

स्टूडेंट्स ने टीचर्स को बताया कि एडमिट कार्ड में गलत लिखे होने की वजह से वे कंफ्यूज हो गए। लेकिन उन्होंने स्टूडेंट्स की एक नहीं सुनी। इसको लेकर वहां पर हंगामा शुरू हो गया। उनके समर्थन में सछास के रोहित यादव समेत और मेंबर भी आ गए। उन्होंने प्रिंसिपल से भी इस संबंध में बात की लेकिन किसी भी स्टूडेंट को एग्जाम में अपीयर नहीं होने दिया गया। इसके बाद रोहित यादव स्टूडेंट्स समेत धरने पर बैठ गए। काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद रोहित यादव सभी के साथ रजिस्ट्रार से भी मिला। रजिस्ट्रार ने उन्हें बताया कि कॉलेज की तरफ से ऐसी कोई सूचना नहीं आई है। हालांकि उन्होंने छात्रहित में देखते हुए आश्वासन दिया है।

आरयू समेत कॉलेज दोनों की लापरवाही

जिन स्टूडेंट्स का एग्जाम छूटा है उसमें यूनिवर्सिटी की घोर लापरवाही तो है ही साथ ही कॉलेज की भी असंवेदनहीनता जाहिर हुई। यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किया है। खुसरो कॉलेज का सेंटर बीसीबी में है। बावजूद उनके एडमिट कार्ड पर सेल्फ सेंटर प्रिंट हो गया। स्टूडेंट्स कंफ्यूजन में थे वे पहले अपने कॉलेज को सेंटर समझे, जब समझ आया तब वे बरेली कॉलेज एग्जाम देने पहुंचे। ऐसे में थोड़ा लेट हो गए थे। लेकिन कॉलेज ने सारी बातों को जानते हुए भी छात्रों को अपीयर नहीं होने दिया।