- BBAU पहुंची सीओ कैंट ने कर्मचारियों से भी जी जानकारी

LUCKNOW:

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी बीबीएयू की रजिस्ट्रार सुनीता चन्द्रा के साथ फाइनेंस ऑफिसर रमाशंकर सिंह द्वारा की गई अभद्रता के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। सीओ कैंट के नेतृत्व में पुलिस ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में पूछताछ की। दूसरी ओर सीबीआई ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताओं से सम्बन्धित शिकायतों के बारे में जानकारी मांगी है।

आशियाना थाने में दर्ज हुई थी रिपोर्ट

यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार सुनीता चन्द्रा ने 15 जून को फाइनेंस ऑफिसर रमाशंकर सिंह द्वारा अभद्रता किए जाने की रिपोर्ट आशियाना थाने में दर्ज कराई थी। सीओ कैंट तनु उपाध्याय के नेतृत्व में एक पुलिस दल सुबह यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन पहुंचा औरं रजिस्ट्रार सुनीता चन्द्रा से बात की। साथ ही उनके स्टाफ के लोगों से भी जानकारी हासिल की।

फाइनेंस ऑफिसर से भी पूछताछ

सीओ तनु उपाध्याय ने इसके बाद फाइनेंस ऑफिसर रमाशंकर सहित उनके विभाग के अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की। वहीं दूसरी ओर रिश्वत लेने के आरोप में एक यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के निदेशक और उनके सहायक की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई लगातार यूनिवर्सिटी से सूचनाएं मांग रही है। इसी कड़ी में उसने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। अब सीबीआई ने यूनिवर्सिटी से भ्रष्टाचार और वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितताओं से जुड़ी अन्य शिकायतों का ब्यौरा भी मांगा है।