- नमाज अदा करने बाद हुआ जश्न का इजहार

- गिले शिकवे भुलाकर लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी

- यूथ ने मूवी देखकर तो वहीं कुछ लोगों ने फैमिली संग किया एंज्वॉय BAREILLY: दुआओं में उठे हजारों हाथ। सजदे में झुके सिर, खुतबा पढ़कर सबकी भलाई की दुआ करते नमाजी। गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरे को बधाई देते लोग। ट्यूजडे को ईद के मौके पर शहर में कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला। सुबह होते ही शहर की सभी छोटी-बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा करने का दौर शुरू हो गया। एक दूसरे को ईदी देने के बाद रिश्तेदारों और फ्रेंड्स ने जमकर मौज मस्ती की। आला हजरत पर आखिरी नमाज होने के बाद लोगों ने सिनेमा हॉल पहुंचकर 'किक' मूवी को एंज्वॉय किया।

मस्जिदों में उमड़े नमाजी

इस मौके पर नए कपड़ों पर इत्र लगाकर नमाजी मस्जिदों में पहुंचकर नमाज अदा की। बाकरगंज स्थित ईदगाह मस्जिद में हजारों की तादाद में नमाजियों ने भारी सुरक्षा घेरों के बीच नमाज अदा की। यहां पर दरगाह आला हजरत के मुफ्ती अख्तर रजा खां उर्फ अजहरी मियां ने नमाज अदा करावाई। साथ ही खुतबा पढ़ाकर देश में अमन और शांति की दुआ मांगी। इस दौरान डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी, मेयर, नगर आयुक्त, पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन समेत पुलिस-प्रशासन के अधिकारी और राजनेता मौजूद रहे।

फैमिली में चला बधाइयों का दौर

लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर घरों में तरह तरह के पकवान बनाए गए थे। इसमें सेवइयां, खीर, दही भल्ला, चिकन, फेनी व ड्राईफ्रूट्स का लोगों खूब लुत्फ उठाया। निकाह के बाद बेटियों के घर भी ईदी पहुंचाने के लिए लोग पहुंचे। शाम ढलने के साथ ही शहर के कुतुखाना, सिविल लाइंस व अन्य मार्केट में लोगों ने फैमिली संग एंज्वॉय किया।

थिएटर रहे हाउसफुल

एक दूसरे को बधाई देने के बाद यूथ ने ऑउटिंग का प्लान बना लिया। हाल ही में रिलीज मूवी किक देखने के लिए सिनेमा हॉल में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हर शो हाउसफुल रहा। थिएटर्स मैनेजर असीम कक्कड़ ने बताया कि लोगों ने एडवांस टिकट बुक कराए थे। वहीं कुछ लोगों को टिकट ना मिलने से उन्हें वापस लौटना पड़ा। इस मौके पर थिएटर्स ने करीब आठ से क्0 लाख रुपए तक का बिजनेस किया।

हर हरकत पर थी पैनी नजर

ईद के दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस और फोर्स के जवान तैनात रहे। सीनियर पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी हालात पर नजर बनाए हुए थे। लोकल पुलिस, पीएसी, आरएएफ के साथ पुलिस की स्पेशल विंग व सिविल डिफेंस की टीमें भी तैनात रहीं। पुलिसकर्मियों के साथ मजिस्ट्रेट भी मौका मुआयना कर रहे थे। जैसे ही मस्जिदों में शांतिपूर्ण तरीके से नमाज का सिलसिला थमा, पुलिस प्रशासन ने चैन की सांस ली। वहीं सामाजिक संस्था कल्याणी की ओर से ईद मिलन का प्रोग्राम आयोजित किया गया।

शहर की सभी मस्जिदों में अलग अलग समय पर ईद की नमाज अदा की गई। शांतिपूर्ण तरीके से प्रेम भाईचारे का पैगाम देकर रमजान का पाक माह बीत गया।

- नासिर कुरैशी, मीडिया प्रभारी, दरगाह आला हजरत कमेटी

नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को बधाइयां दीं। दोस्तों संग ऑउटिंग का प्लान बनाया था। दोपहर करीब तीन बजे हम सबने किक मूवी देखी।

- शकीर, स्टूडेंट

कल रात से ही हम लोग मस्ती कर रहे हैं। ईद के मौके पर हिल्स एरिया का टूर प्लान बनाया है। दो से तीन दिन वहां हमलोग खूब मजे करेंगे।

- इसरार खां, स्टूडेंट

ईद के दिन घर में सेवइयां और खीर समेत खाने के कई लजीज आइटम बने थे। वहीं रिलेटिव्स के घर पहुंचकर हम लोगों ने मुबारकबाद दी।

- भूरा, स्टूडेंट

किक मूवी देखने का प्लान बनाया था, लेकिन टिकट की एडवांस बुकिंग होने के कारण मूवी नहीं देख पाया। अब हमलोग डीवीडी पर मूवी को एंज्वॉय करेंगे।

- साकिर, स्टूडेंट

नमाज अपने मोहल्ले की मस्जिद में सुबह सात बजे ही अदा की थी। इसके बाद से ऑउटिंग का मजा ले रहे हैं। किक मूवी का टिकट नहीं मिला तो दूसरी मूवी देखनी पड़ी।

- हामिद