-तीन गोलियां मारीं, सिर, कान, पेट व कंधे में धंसे छर्रे, एसआरएन में एडमिट

-शिवकुटी के ही रहने वाले हैं दोनों आरोपी

ALLAHABAD: शिवकुटी के रहने वाले युवक मोना पासी को मंगलवार को दिन में दो युवक अपने साथ ले गए और कौशांबी में मंदर मोड़ के पास गोली मार दी। उसे 312 बोर के तमंचे से तीन गोलियां मारी गई। छर्रे सिर, कान, कंधे व पेट में जा धंसे। खबर मिलने के बाद पूरामुफ्ती थाने की पुलिस ने मोना को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया है। उसके भाई ने पूरामुफ्ती थाने में दो लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की तहरीर दी है।

चोरी में जा चुका है जेल

शिवकुटी एरिया के रहने वाले एक रिटायर्ड कर्नल के घर चोरी के मामले में मोना जेल जा चुका है। चोरी का काफी सामान उसके पास बरामद हुआ था। पुलिस का कहना है कि वह कच्ची शराब बनाने का काम भी करता है। उसके साथ इस धंधे में मंगल पासी और बादल भी शामिल थे। मोना उर्फ मोनू के भाई का कहना है कि इधर बीच कुछ दिन से मोना की दोनों से बातचीत बंद हो गई थी। मंगलवार दोपहर दोनों बाइक से मोनू के घर पहुंचे। उस वक्त मोनू सो रहा था। मोनू ने खुद बताया कि दोपहर साढ़े 12 बजे के आसपास तीनों ने एक साथ शराब पी व मंगल तथा बादल बाइक से उसे साथ ले गए। बाइक कौन चला रहा था, मोनू इस बारे में नहीं बता सका।

कहा था कौशांबी जाने को

शराब पीने के बाद बादल और मंगल ने मोना से कहा कि उनको कौशांबी में एक रिश्तेदार के घर जाना है। तीनों बाइक से उसे लेकर जाने लगे। रास्ते में ही कच्ची शराब के धंधे को लेकर तीनों में कहासुनी होने लगी। आरोप है कि मंदर मोड़ के पास मारपीट के बाद उस पर तीन राउंड फायर किए गए। छर्रे लगते ही वह गिर पड़ा। उसे छोड़कर बादल व मंगल भाग निकले। मोना कुछ देर तक तो बात करता रहा, लेकिन कुछ देर बाद बेहोश हो गया। एसआरएन में भी होश आने पर वह बार-बार बादल व मंगल का नाम ले रहा था।

अपराध से पुराना नाता

मोना का अपराध से पुराना नाता रहा है। एसओ शिवकुटी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि कर्नल के घर चोरी के मामले में तो वह जेल गया ही था, उस पर अवैध शराब बनाने के आरोप में भी कई मामले दर्ज हैं। उसे चार बार शराब के मामले में अरेस्ट किया जा चुका है। जानलेवा हमले का मामला कौशांबी के पूरामुफ्ती का होने के कारण रिपोर्ट वहीं दर्ज की जाएगी। फिलहाल दोनों आरोपी फरार हैं।