-नवाबगंज में पांच लाख की ज्वैलरी और नकदी लूटी

-बदमाशों ने बंधक बनाकर घटना को दिया अंजाम

नवाबगंज : इलाके में आए दिन लूट एवं चोरी की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस की सुस्ती लोगों की सुरक्षा पर भारी पड़ रही है। सैटरडे रात बेखौफ बदमाशों ने एक ईट-भट्ठा ठेकेदार के घर को निशाना बनाया। हथियारों के बल पर घरवालों को बंधक बनाकर बदमाश छह लाख रुपये की ज्वैलरी 20 हजार की नकदी लूट ले गए।

आधी रात में घुसे बदमाश

ग्राम अधकटा नजराना निवासी मोहम्मद गनी पुत्र छोटे बक्श ईट भट्ठा पर ठेकेदारी करते हैं। सैटरडे रात अब्दुल गनी की पत्‍‌नी नन्ही, बड़ा बेटा अब्दुल मजीद बहू खैरूननिशां, शबाना, परवीन व वाजिद घर में सो रहे थे। आधी रात के बाद हथियारों से लैस नौ बदमाश पीछे से उनके घर में घुस आए।

आहट लगने पर उठ गए परिजन

बदमाशों की आहट पर जागी नन्ही ने पुत्र मजीद को आवाज दी तो एक बदमाश ने उन्हें गन प्वाइंट पर ले लिया। बदमाशों ने घरवालों को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। उनके घर में रखे 20 हजार रुपये तथा छह लाख कीमत के सोने चांदी के जेवर लूट लिए। किसी तरह परिजनों ने खुद को बंधन मुक्त किया तथा घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे सीओ नरेश कुमार ने कोतवाल के साथ घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस ने मामले के रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

चार दिन पहले लाए आभूषण

चार दिन पहले ही कस्बे के एक सराफा व्यापारी के पास गिरवी रखे सोने चांदी के आभूषण को घर लाए गए थे। गहनों को कमरे में रखी अलमारी में रख दिए गए थे। बदमाशों को गहनों की पूरी जानकारी थी। आते ही बदमाशो ने पहले अलमारी की चाबियां मांगी।