इस वेंडिंग मशीन से पेमेंट के दो मिनट बाद निकल आती है असली कार

By: Inextlive | Publish Date: Fri 19-May-2017 02:55:05
A- A+
इस वेंडिंग मशीन से पेमेंट के दो मिनट बाद निकल आती है असली कार
कार खरीदने के लिए अब आपको शोरूम जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस वेंडिंग मशीन के जरिए आपको पेमेंट करना है और सिर्फ दो मिनट के भीतर ही असली कार आपके सामने आ जाएगी। आइए देखें वीडियो...

फेरारी से लेकर लेंबोर्गिनी तक सब उपलब्‍ध
वेडिंग मशीन से अभी तक चिप्स, कोल्ड ड्रिंक्स ही मिला करता था। लेकिन सिंगापुर में इसके जरिये कारें भी खरीदी जा सकती हैं। बात चाहें फेरारी की हो या फिर बेंटले व लेंबोर्गिनी। सभी तरह की कारें आटोबेन मोटर्स के शोरूम में मौजूद हैं। ग्राहक जैसे ही भुगतान करता है, दो मिनट बाद कार उसके आगे आकर खड़ी हो जाती है।



कैसे करता है काम?
यह शोरूम दिसंबर में खोला गया था। पंद्रह मंजिल के भवन में साठ श्रेणियों में वाहन खड़े किए गए हैं। भूतल पर मौजूद ग्राहकों को केवल टचस्क्रीन के जरिए उस कार का चयन करना होता है जिसकी उन्हें जरूरत होती है। एक से दो मिनट में कार ग्राहक के सामने होती है।



ताकि ज्‍यादा कारें हों सकें स्‍टोर
शोरूम के महाप्रबंधक गेरी हांग का कहना है कि वेडिंग मशीन का उद्देश्य जगह का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना है, क्योंकि सिंगापुर में जमीन की किल्लत बहुत ज्यादा है। उन्हें ज्यादा कारें स्टोर करनी होती हैं। शोरूम में 1955 की मार्गन प्लस 4 से लेकर स्पोर्टस कारें भी हैं। गौरतलब है कि अमेरिका का कंपनी कारवाना भी वेडिंग मशीन के जरिये कारें बेचने का काम करती है। मार्च में कंपनी ने आठ मंजिला शोरूम टेक्सास के सेंट एंटोनियो में खोला था।