यहां शादी में शामिल नहीं होते हैं दूल्‍हे
एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट ने उन सीरियन महिलाओं से बातचीत की जिन्होंने पिछले दिनों ऐसे वेडिंग सेरेमनी में शिरकत की जहां जो बिना दूल्‍हे हुई। दूल्हे इन वेडिंग सेरेमनी का हिस्सा नहीं बन पाए। शादी में सिर्फ दुल्हन ही शामिल हुई। सीरिया के वेडिंग इंडस्ट्री की मानें तो ऐसे कम ही मौके मिलेंगे जब सेरेमनी के लिए लडक़े देश में मौजूद हों। इन वेडिंग्स में से ज्यादातर दुल्हन अपने पति के नए देश में स्टैबलिश हो जाने के बाद उनसे मिलने जाती हैं।

सिविल वॉर ने छीन ली हैं जिंदगियां
हाल ही में शादी करने वाली युवति सैंडी ने बताया ये बेहद मुश्किल हालात थे और मैं जरा भी खुश नहीं थी। सब कुछ परफेक्ट था लेकिन कुछ खोया-खोया सा लग रहा था। उसने बताया, मेरे ससुराल के लोग वेडिंग पार्टी के लिए उत्सुक थे। ताकि वो अपने बेटे की ओर से जश्न मना सकें।दमिश्क की रहने वाली ओउला के मुताबिक, वॉर में आपकी जिंदगी में हो रही ज्यादातर चीजें मन के खिलाफ होती हैं।

पति के सैटल होने के बाद मिलती हैं
बीते साल में भी बिना दूल्हे के शादी करने वालीं सिवार के साथ भी ऐसा ही हुआ थ। वो नीदरलैंड में अपने पति के सैटेल हो जाने के बाद उनसे मिली थी।इसके बाद दोनों ने साथ में वेडिंग फोटोज खिंचवाईं ताकि पुरानी फोटोशॉप की गई फोटोज को रिप्लेस किया जा सके। मार्च में सैंडी के पेरेंट्स और सुसराल वालों ने काफी बड़ी एंगेजमेंट पार्टी रखी। उसका फियान्से तुर्की में हैं। इस पार्टी में दुल्हन की पिंक ड्रेस को छोडक़र सबकुछ शादी की सेरेमनी जैसा था।

Weird News inextlive from Odd News Desk