- साउथ सिटी में आधा दर्जन स्थानों पर फटी पाइप लाइन, घरों और दुकानों में भी पानी घुसा

KANPUR : साउथ सिटी में जेएनएनयूआरएम की पड़ी वाटर लाइन की पहली टेस्टिंग में जगह-जगह पानी के फव्वारे फूट पड़े। हालात यह हो गए कि सड़कों पानी से लबालब हो गई और दुकानों, घरों में पानी घुसने से हालत खराब हो गई।

साउथ सिटी में वाटर लाइन डालने के बाद रविवार को पहली बार लाइन चालू कर टेस्टिंग की गई। लाइन में जैसे ही पानी छोड़ा गया। पानी के रूप में 'भ्रष्टाचार' के फव्वारे फूट पड़े। एक जगह नहीं बल्कि आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर चारों तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा।

जल धार पांच मीटर ऊपर तक उठी

सबसे ज्यादा खराब हालत यादव मार्केट बर्रा, साउथ एक्स माल बाबा कुटिया, किदवईनगर मार्बल मार्केट, साकेत नगर और किदवईनगर चौराहे के पास हुई। यहां वाटर लाइन के नोजल से निकली धार करीब पांच मीटर ऊपर तक उठी। देखते ही देखते वहां पानी भर गया। पानी का फ्लो इतना तेज था कि आसपास के कई घरों व दुकानों में भी पानी घुस गया। वहीं बर्रा नहरिया के पास भी नोजल फट जाने से जलधार फूट पड़ी।

कई जगह सड़क भी क्रेक हो गई

जिस स्थान पर पानी की लाइनें फटी है, वहां कई जगह सड़क भी क्रेक हो गई। इन सड़कों के धंसने के आसार बन गए हैं। बर्रा नहरिया क्षेत्र के लोगों का कहना है कि यहां जो लाइन डाली गई वह अक्सर फटती रहती है। रविवार को लाइन फटने के बाद मौके पर जल निगम के अधिकारी घंटों मौके पर नहीं पहुंचे। इस चक्कर में करोड़ों गैलन पानी बेकार बह गया।