- पनकी में महिला की हत्या कर लूट के मामले में पुलिस ने लेडी डॉन को साथी समेत पकड़ा

KANPUR: 6 मार्च को पनकी के स्वराज नगर में रिटायर्ड नगर निगम कर्मी की पत्‍‌नी से गला रेत कर लूटपाट करने वाली लेडी डॉन सुषमा साजनी और उसके साथी नरेंद्र सिंह पीटर को पुलिस ने औरेया के पास से गिरफ्तार कर लिया। .आरोपियों के पास से लूटी गई दो चेन और सोने के कंगन भी बरामद हाे गए हैं।

जेवर देखकर आया लालच

पनकी एसओ आशीष मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में सुषमा ने वारदात के पीछे की पूरी कहानी खोल कर रख दी। उसकी पुष्पा शुक्ला से जान पहचान सब्जीमंडी में खरीदारी के दौरान हुई थी। तब सुषमा सीटीएस बस्ती में ही रहती थी। एक बार जब अपने नाती के जन्मदिन की पार्टी में बुलाया तब पुष्पा के गहने देख उसे लालच आया। इसके बाद ही उसने लूट की योजना बनाई जिसमें अपने साथी शातिर अपराधी नरेंद्र सिंह पीटर को भी शामिल कर लिया। इस दौरान सुषमा घर आती जाती रही। पुष्पा ने अपनी बहू से मनमुटाव होने की बात भी उसे बताई जिसका उसने फायदा उठाया और 6 मार्च को नरेंद्र के साथ सामान लेने के बहाने घर पहुंची । सुषमा ने घर में पले कुत्ते को नशीली चीज खिलाई इसके बाद वहां से चली गई। फिर नरेद्र ने पुष्पा का किचन में गला रेत जेवर लूट लिए।

दोनों शातिर अपराधी

सीओ कल्याणपुर राजेश सिंह ने बताया कि सुषमा सजनी के खिलाफ जीआरपी सेंट्रल स्टेशन, जूही और पनकी थाने में लगभग एक दर्जन संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।