BAREILLY: सर, परीक्षा की पूरी तैयारी की थी, लेकिन जो तैयारी की थी उसमें से पेपर में कुछ नहीं आया, इसलिए एग्जाम में कुछ नहीं लिख सका, कृप्या मुझे पास कर देना, अगर मैं फेल हो गया तो मेरी मां को कष्ट होगा। यह गुहार 10वीं के एक छात्र ने बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे परीक्षक से लगाई है। शहर के एक मूल्यांकन केंद्र पर फ्राइडे को बंडल में निकली इस कोरी कॉपी में छात्र ने सिर्फ एक पेज पर परीक्षक से पास करने की गुहार की। इस तरह के मामले मूल्यांकन केंद्र पर रोजाना सामने आ रहे हैं।

 

कॉपियों में निकल रहे नोट

बोर्ड परीक्षा की कॉपियों में पास करने की गुहार लगाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी दो छात्रों ने कापियों में 100 रुपए के नोट रख परीक्षक से पास करने की गुहार लगाई। वहीं 17 मार्च को एक कॉपी में एक छात्र ने लिखा कि सभी को तो नोटबंदी ने मारा मुझे तो सीसीटीवी कैमरों ने मारा।

 

45 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं को हो चुका मूल्यांकन

22 मार्च तक पांचों मूल्यांकन केन्द्र पर 10वीं और 12वीं की 8 लाख 18 हजार 25 उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए पहुंचीं। जिसमें से 4,77,564 कापियां मूल्यांकन के लिए शेष बची है। डीआईओएस अचल कुमार मिश्रा ने बताया कि 23 मार्च तक 45 प्रतिशत से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि तय समय पर मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया जाएगा।