RANCHI : शुक्रवार को एक के बाद एक छह छिनतई की घटनाओं में शामिल उचक्कों की तलाश में चेकिंग अभियान चला रही थी तो दूसरी ओर शनिवार को फिर बाइकर्स ने लूट की दो घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली। हालांकि, वे छिनतई में कामयाब नहीं हो सके। पहली घटना सहजानंद चौक के पास की है, जहां एक महिला से तीन बाइक सवारों ने चेन छीनने की असफल कोशिश की। दूसरी घटना मेन रोड में काली मंदिर के पास घटी। यहां एक युवक एक महिला का पर्स छीनकर भाग रहा था, जिसे ट्रैफिक पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया।

गले से छीना चेन, पर नहीं ले जा सके

प्लेस- सहजानंद चौक

समय- दिन के एक बजे

शनिवार को दिन के एक बजे के करीब सहजानंद चौक के पास एक महिला से बाइक पर आए तीन उचक्कों ने चेन छीनने की कोशिश की। छीना-झपटी के टूटा हुआ चेन महिला के हाथ में ही रह गया। इस बीच उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोग उचक्कों को पकड़ने के लिए दौड़े भी, लेकिन वे किसी तरह कडरू के रास्ते भागने में सफल रहे। हालांकि, छिनतई को लेकर महिला की ओर से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है।

दिनभर हांफती रही पुलिस

छिनतई की बढ़ी घटनाओं ने रांची पुलिस की नींद छीन ली है। एक दिन पहले हुई छह छिनतई की घटनाओं में शामिल बाइकर्स को पकड़ने के लिए पुलिस दिनभर तलाशी अभियान चलाती रही। एसएसपी के निर्देश पर सभी थानेदारों के द्वारा छिनतई के संदिग्धों की पहचान के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया। पेट्रोलिंग टीम भी इसमें मदद ली गई। बैंकों के आसपास बाइक पर मौजूद युवकों से पूछताछ भी की गई, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिल सकी।

सीसीटीवी फुटेज की होती रही मॉनिटरिंग

इधर, ट्रैफिक डीएसपी राधा प्रेम किशोर ने बाइक पर बैठकर शहर में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही साथ उन्होंने चेकिंग अभियान भी चलाया। कुछ पुलिसकर्मी दिनभर सीसीटीवी के कंट्रोल रूम में बैठे रहे। डीएसपी शहर के 30 मागरें पर लगे सीसीटीवी का ऑन स्क्रीन जायजा लेते रहे।

ट्रैफिक पुलिस ने उचक्के को दबोचा

प्लेस- काली मंदिर, मेन रोड

समय- शाम छह बजे

मेन रोड में काली मंदिर चौक के समीप एक महिला से पर्स छीनने में एक बदमाश कामयाब तो हो गया, लेकिन भाग नहीं सका। छिनतई की जानकारी मिलते ही ट्रैफिक पुलिस अलर्ट हो गई और ट्रैफिक पुलिस के एएसआई अर्जुन पासवान और सिपाही रत्नेश कुमार ने खदेड़कर उसे चर्च रोड में पकड़ लिया और फिर डेली मार्केट के हवाले कर दिया। पकड़े गए युवक की पहचान मो मुश्ताक के रूप में हुई है और वह इस्लाम नगर का रहने वाला है।