-इनकम टैक्स रिटर्न में गड़बड़ी की जांच के लिए टीम ने किया सर्वे

-हार्ड डिस्क, सीडी, बिल बाउचर आदि को मौके से किया जब्त

VARANASI

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को शहर के चार डाइग्नोस्टिक सेंटर का एक साथ सर्वे किया। रात तक चली कार्रवाई में इनकम कम दिखा कर करोड़ों रुपये के टैक्स छुपाने का मामला सामने आया है। टीम ने मौके से कंप्यूटर हार्ड डिस्क, स्टाक रजिस्टर, बिल, बाउचर, बैंक पास बुक आदि को जब्त किया है।

रिटर्न में था झोल

आईटी डिपार्टमेंट ने कम इनकम शो करने पर कार्रवाई की है। सर्वे के लिए स्थानीय अधिकारियों की अलग-अलग चार टीम बनाई गई। कार्रवाई की कमान आईटी डिपार्टमेंट के एडिशनल डायरेक्टर (इन्वेस्टिगेशन) अभय ठाकुर संभाल रहे थे। टीम ने दोपहर में एक साथ शहर के चार बड़े डाइग्नोस्टिक सेंटर में सर्वे की कार्रवाई शुरू की। इसमें डाइग्नोस्टिक सेंटर (जवाहर नगर), कबीरचौरा स्थित डाइग्नोस्टिक सेंटर के अलावा शिवाजी नगर और बीएचयू परिसर स्थित सेंटर शामिल हैं। इस कार्रवाई में आयकर की चोरी के दस्तावेज अफसरों के हाथ लगे हैं। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि रिटर्न की जांच की गई तो उसमें भारी गड़बड़ी मिली। इस आधार पर विभाग ने एक साथ कार्रवाई की।

मच गया हड़कंप

सर्वे के दौरान कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। किसी को बाहर नहीं जाने दिया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच छानबीन शुरू की गई। टीम में असिस्टेंट इनकम टैक्स कमिश्नर पी। राम, इनकम टैक्स ऑफिसर प्रमोद कुमार, इंस्पेक्टर जीके बरुआ, दिलीप श्रीवास्तव, एसपी चौहान, दीपक सिंह, महेंद्र सिंह, निलेश आदि शामिल थे।