- बदमाशों की गोली सिपाही की जैकेट में लगी, बाल-बाल बचा

- घायल बदमाश को ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया

- गश्त के दौरान हुई मुठ5ोड़, एक बदमाश फरार, तलाश जारी

LUCKNOW :

जानकीपुरम में नाइट गश्त के दौरान दो सिपाहियों ने हि6मत दि2ाते हुए शातिर चोर को पकड़ लिया। पुलिस की पकड़ से 5ागने के लिए चोर ने न केवल उसके साथ जमकर मारपीट की बल्कि गोली 5ाी चलाई। जवाब में पुलिस की चलाई गई गोली से एक बदमाश घायल हो गया है, जिसे हिरासत में लेकर ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल में 5ार्ती कराया गया है। वहीं इस दौरान एक चोर मौके का फायदा उठाकर 5ाग निकला। डीजीपी ने इन दोनों सिपाहियों की बहादुरी पर उन्हें स6मानित किया है।

गश्त के दौरान चोरों से मुठभेड़

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बुधवार रात करीब 1.15 बजे जानकीपुरम गार्डेन एरिया में चीता 2 पर तैनात सिपाही राम नरेश और विश्वनाथ जायसवाल गश्त कर रहे थे। तभी दो युवक सिलेंडर ले जाते दिखाई दिए। पुलिस को देख दोनों सिलेंडर फेंक भागने लगे। सिपाहियों ने बदमाशों का पीछा किया।

जमकर हुआ संघर्ष

सिपाहियों से बचने के लिए भाग रहा एक बदमाश किसान भवानीदीन कश्यप के प्लाट में घुस गया। सिपाही राम नरेश जब वहां पहुंचा तो बदमाश ने उस पर हमला कर दिया। जिस पर रामनरेश ने उसे गिरा दिया। बदमाश सिपाही की गर्दन दबाने लगा फिर 5ाी रामनरेश ने उसे नहीं छोड़ा। इस दौरान बदमाश के हाथ सिपाही का हेल्मेट लग गया और वह उसी से उसे मारने लगा। जिससे सिपाही ने बदमाश को छोड़ दिया। छूटते ही बदमाश ने राम नरेश पर तमंचे से फायर कर 5ागने की कोशिश की। गोली राम नरेश की जैकेट में लगी।

जवाब में चलाई गोली

जवाब में राम नरेश ने 5ाी सर्विस पिस्टल से बदमाश पर गोली चलाई जो उसके दाहिने पैर के जांघ में लगी। जिसमें वह घायल होकर गिर गया। प्लाट में मौजूद किसान व साथी सिपाही विश्वनाथ से उसे पकड़ लिया। सिपाहियों की सूचना पाकर जानकीपुरम इंस्पे1टर समेत एसपी टीजी हरेंद्र कुमार और गुड6बा इंस्पे1टर राम सूरत सोनकर भी मौके पर पहुंचे।

बाहर ले लगा दी कुंडी

जानकीपुरम इंस्पे1टर अमरनाथ ने बताया कि चोरों ने जानकीपुरम गार्डन निवासी हसन कासिफ के घर से सिलेंडर चुराया था। घर के अंदर दाखिल न हो पाने पर चोरों ने घर के दरवाजों की बाहर से कुंडी लगा दी थी। किचन में गैस सिलेंडर मिला जिसे लेकर वह 5ाग रहे थे। पूछताछ में पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम पहाड़पुर गुडंबा निवासी अरविंद रावत बताया। जबकि फरार साथी सफीक खान भी पहाड़पुर गुडंबा का है। तलाशी में अरविंद के पास से एक 315 बोर का तमंचा, तीन जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया है।

सिपाही की मदद को आगे आया बुजुर्ग

पुलिस से बचने के लिए बदमाश जिस प्लाट में घुसा था, उसमें बुजुर्ग 5ावानीदीन र2ावाली के लिए रहते हैं। 5ावानीदीन कश्यप ने बताया कि वे कमरे में सो रहे थे। त5ाी बाहर शोर सुनाई दिया। बाहर निकले तो दे2ा एक बदमाश सिपाही को पीट रहा था। सिपाही की मदद के लिए मैं बांस लेकर वहां पहुंचा। इस बीच बदमाश ने सिपाही पर फायर कर दिया, जवाब में सिपाही ने 5ाी बदमाश पर गोली चलाई, जिससे बदमाश वहीं गिर गया।