फैन्स पर चढ़ा टी-20 का खुमार, बस चंद घंटों का इंतजार

By: Inextlive | Publish Date: Sat 07-Oct-2017 03:47:23   |  Modified Date: Sat 07-Oct-2017 03:49:58
A- A+
फैन्स पर चढ़ा टी-20 का खुमार, बस चंद घंटों का इंतजार
शनिवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होनेवाले टी-ख्0 इंटरनेशनल मैच के लिए रांची के फैन्स बेताब हैं.

nadeem.akhtar@inext.co.in

RANCHI (6 Oct) : उन्हें चौको-छक्कों की बारिश का इंतजार है, लेकिन मौसम की बेवफाई उन्हें निराश भी कर सकती है. पिछले तीन दिनों से रांची में हो रही बारिश से चिंता तो बढ़ी है, लेकिन फैन्स आशावान हैं. उन्हें उम्मीद है कि शनिवार को शाम में बारिश नहीं होगी और वे एक शानदार मैच का आनंद लेंगे. बारिश की वजह से पूरा स्टेडियम कवर है. टीम इंडिया के खिलाडि़यों को पिछले दो दिनों में एक घंटे भी प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों ने अच्छी-खासी प्रैक्टिस की है.

 

स्थान - जेएससीए स्टेडियम, धुर्वा

इंट्री - शाम 4.30 से

मैच - शाम 7 बजे से

सीधा प्रसारण - स्टार स्पो‌र्ट्स

लाइव स्ट्रीमिंग - हॉट स्टार

स्टेडियम कैपिसिटी - 42 हजार

 

रैंकिंग में कहां खड़ी हैं दोनों टीमें

टीम टेस्ट वन-डे टी-20

भारत 1 1 5

ऑस्ट्रेलिया 5 3 7

 

विराट सेना ने फुटबॉल टीम को कहा, गुडलक

इंडियन टीम शुक्रवार को भी प्रैक्टिस से दूर रही. वजह थी तेज बारिश. दिन के एक बजे होटल से जेएससीए स्टेडियम पहुंची विराट सेना ने जब कवर्ड आउटफील्ड देखा, तो उन्होंने इस मौके को खास बनाने के लिए फुटबॉल मंगा लिया. भारत में फुटबॉल अंडर-क्7 व‌र्ल्ड कप की शुरुआत हुई है और शुक्रवार की रात ही इंडिया का अमेरिका के साथ मैच था. विराट कोहली की सेना ने ड्रेसिंग रूम के बाहर फुटबॉल खेल कर इंडियन फुटबॉल टीम को 'बेस्ट ऑफ लक' कहा. सुरक्षा कारणों से स्टेडियम में आम लोगों की इंट्री बैन थी. शुक्रवार को मैच के दौरान सुरक्षा के लिए तैनात किये जानेवाले पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग भी दी गई. करीब एक हजार सुरक्षाकर्मी स्टेडियम के भीतर मौजूद थे. टीम इंडिया के सदस्य जब स्टेडियम पहुंचे, तो जोरदार बारिश शुरू हो गई. इसी क्रम में कोहली ने एक फुटबॉल मंगवाया. उनका साथ देने रोहित शर्मा, केदार जाधव और अक्षर पटेल भी आ गए. कुछ देर तक इन्होंने आपस में जोर आजमाइश की. खेलने के क्रम में खिलाडि़यों ने अंगुली से वी (विक्टरी) सिंबल बना कर भारतीय फुटबाल टीम को शुभकामना भी दी.

 

आंकड़ों के आईने में टीम इंडिया का पड़ला भारी

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-ख्0 मुकाबले के इतिहास पर गौर करें, तो इंडियन टीम का पड़ला भारी नजर आता है. ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के किसी भी मैदान में टीम इंडिया को कभी शिकस्त नहीं दे पायी है. टी-ख्0 मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शानदार रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक क्फ् टी-ख्0 मुकाबले हुए हैं. इसमें भारत ने नौ मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं भारतीय जमीन पर खेले तीनों टी-ख्0 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है. इससे पहले अंतिम बार दोनों टीमें व‌र्ल्ड टी-ख्0 में आमने-सामने नजर आयी थीं. मोहाली में खेले गए इस मैच में कोहली के नाबाद 8ख् रनों की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से शिकस्त दी थी. भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. रोहित ने वनडे सीरीज में पांच मैचों में सर्वाधिक ख्9म् रन बनाए. वहीं कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली चार टी-ख्0 पारियों में नाबाद 90, नाबाद भ्9, भ्0 और नाबाद 8ख् रन बनाए हैं.