Ind vs Sa सकरात्मक रहा नतीजा तो ये भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैच ऑफ द मैच के दावेदार

By: Mukul Kumar | Publish Date: Mon 12-Feb-2018 05:51:07   |  Modified Date: Mon 12-Feb-2018 05:51:09
A- A+
Ind vs Sa सकरात्मक रहा नतीजा तो ये भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैच ऑफ द मैच के दावेदार
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बारिश के चलते मेजबानों को 5 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज में वापसी की है, लेकिन अब तक के परफॉरमेंस के अनुसार टीम इंडिया को इस वनडे सीरीज के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है। इस सीरीज का अगला मैच मंगलवार को खेला जाना है, यदि भारतीय टीम पांचवें वनडे में जीत हासिल करती है तो सीरीज पर विराट कोहली ब्रिगेड का कब्‍जा हो जाएगा।

भारतीय खिलाड़ी के खाते में मैच ऑफ द मैच
चार मैचों के बाद इस सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से बढ़त बनाये हुए है। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ि‍यों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऐसे में यही कयास लगाया जा रहा है कि इस सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी का पुरस्‍कार किसी भारतीय खिलाड़ी को ही मिलने वाला है। बता दें कि इन मुकाबलों में अब तक के प्रदर्शन के अनुसार कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी इस दौड़ में उनका टक्‍कर देते नजर आ रहे हैं।
IND Vs SA, IND Vs SA Odi, Fourth Odi Between India, Fourth Odi India South Africa, Fourth Odi India South Africa, India And South Africa Fourth Odi In Wanderers, Fourth Odi South Africa In Wanderers Ground, Virat kohli, kuldeep chahal

Ind vs Sa अपने 13वें शतक के साथ धवन ने छुआ ये विशेष शिखर
बल्लेबाजों में ये हैं सर्वश्रेष्ठ

अगर इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने इन चार वनडे मैचों में अब तक 196.50 के औसत से 393 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा रनों के मामले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दूसरे स्‍थान पर हैं। बता दें कि शिखर ने इस सीरीज में अब तक एक बार नाबाद रहते हुए 90.33 के औसत से 271 रन बनाए हैं। इस सीरीज में उनका सबसे अधिक 109 रन रहा है। इसक अलावा भारत के अजिंक्‍य रहाणे और दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने इस सीरीज में अब तक 98-98 रन बनाए हैं।

अगर यह हुआ तो भारत क्रिकेट विश्व कप 2023 के आयोजन से हाथ धो बैठेगा
ये गेंदबाज इस सीरीज में सर्वश्रेष्ठ
अगर इस सीरीज में गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम की तरफ से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की सबसे शानदार गेंदबाजी देखी गई है। दोनों ने अब तक चार मैचों में 12-12 विकेट लिए हैं, लेकिन औसत के मामले में कुलदीप चहल से आगे हैं। इस सीरीज में कुलदीप का औसत 10.66 और चहल का औसत 15.08 है। इसके अलावा इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह पांच विकेट के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं। वहीं मेजबान टीम के गेंदबाज कागिसो रबाडा और एंडिले फेलुकवायो गेंदबाजी में चौथे और पांचवें स्‍थान पर हैं।

क्या इस मैच के बाद टीम इंडिया आकड़े बदलने में होगी कामयाब!

बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों दे सकते हैं टक्कर
इस सीरीज में अब तक के पर्फोर्मांस को देखकर यही अनुमान लगाया जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली तो मैन ऑफ द सीरीज के लिए मजबूत दावेदार हैं ही, लेकिन अगले मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए कुलदीप और चहल भी उन्‍हें कड़ी टक्‍कर दे सकते हैं।
IND Vs SA, IND Vs SA Odi, Fourth Odi Between India, Fourth Odi India South Africa, Fourth Odi India South Africa, India And South Africa Fourth Odi In Wanderers, Fourth Odi South Africa In Wanderers Ground, Virat kohli, kuldeep chahal

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

खबरें फटाफट