RANCHI : बिरसा मुंडा फुटबाल स्टेडियम में चल रहे ऑल इंडिया इंविटेशनल फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शुक्रवार को असम राइफल ने बाजी मार ली। असम राइफल ने सिक्किम यूनाइटेड को म्-क् से हराया। असम राइफल की ओर से संता सिंह ने म्वें मिनट में पहला गोल किया। वहीं अकूल ने फ्9वें में दूसरा, एल मिवा ने ब्8वें मिनट में तीसरा गोल दाग दिया। इसके बाद भ्7वें मिनट में एल क्षेत्री ने चौथा, अजीत ने म्क्वें मिनट में पाचवां और एन तमंग ने म्भ्वें मिनट में छठा गोल दागा। अकूल को मैन ऑफ द मैच का प्राइज दिया गया। वहीं एनजेजे के संदीप कुमार को बेस्ट परफारमेंस का खिताब दिया गया। सिल्ली फुटबॉल एकेडमी के ताफीजुल अंसारी को बेस्ट गोलकीपर के खिताब से नवाजा गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट खेल मंत्री अमर बाउरी ने प्लेयरों को ट्राफी और अवार्ड देकर सम्मानित किया।

पूर्व डीजीपी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की हरी झंडी

झारखंड के पूर्व डीजीपी राजीव कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए राज्य सरकार की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। शुक्रवार को राज्य सरकार ने उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया है। गौरतलब हो कि रघुवर दास ने राजीव कुमार को प्रशासनिक दृष्टिकोण से डीजी ट्रेनिंग बनाया था। इससे नाखुश होकर राजीव कुमार ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का मन बनाया था। इस बाबत उन्होंने सरकार को एक आवेदन भी दिया था।

रामनवमी में आपात स्थिति से निपटने के लिए रिम्स तैयार

रामनवमी को लेकर राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर ली गई है। इस दौरान रिम्स के आईसीयू, मेडिसीन, ट्रॉमा सेंटर, बर्न वार्ड में नियुक्त चिकित्सकों से अपनी ड्यूटी में तैनात रहने का निर्देश जारी किया गया है। इमरजेंसी में अगर कोई छुट्टी लेता है तो उसे अपनी जगह पर सीनियर से बात कर किसी को नियुक्त कर ही छुट्टी पर जाने का निर्देश जारी किया गया है। रिम्स में आपातस्थिति से निबटने के लिए एंबुलेंस में आक्सीजन समेत सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।