RANCHI : झारखंड के क्रिकेट फैन्स के लिए मंगलवार का दिन अच्छी खबर लेकर आया। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच नवंबर में होनेवाले पांच ओडीआई मैचेज की सिरीज के एक मैच की मेजबानी रांची को सौंपी गई है। वैसे मैचेज की तारीख अभी तय नहीं हुई है, फिर भी उम्मीद जताई जा रही है कि क्म् नवंबर को धुर्वा के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में यह ओडीआई मैच खेला जा सकता है।

बीसीसीआई है मेहरबान

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे सिरीज के बीच में ही रद होने से बीसीसीआई ने श्रीलंका के साथ ओडीआई सिरीज कराने का फैसला किया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा सिरीज के लिए सहमति दिए जाने के बाद बीसीसीआई ने ओडीआई मैचेज के लिए मंगलवार को वेन्यू तय कर दिए। वैसे मैच का शिड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। इस सिरीज के लिए जिन वेन्यू तय किए गए हैं, उसमें रांची का भी नाम है। रांची में थर्ड ओडीआई मैच खेला जाना संभावित है। यह मैच क्म् नवंबर को हो सकता है। वैसे मैचेज की तारीखों पर अंतिम फैसला होना बाकी है।

रांची को तीसरी दफा मिली ओडीआई मैच की मेजबानी

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम धुर्वा को तीसरी बार ओडीआई मैच की मेजबानी सौंपी गई है। यहां पहला ओडीआई मैच क्9 जनवरी ख्0क्फ् को टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच को टीम इंडिया ने सात विकेट से जीता था। इसके एक दिन पहले रंगारंग कार्यक्रम में स्टेडियम की ओपनिंग हुई थी। स्टेडियम को दूसरे ओडीआई मैच की मेजबानी टीम इंडिया-आस्ट्रेलिया सिरीज की मिली। ख्फ् अक्टूबर को यह मैच खेला गया, पर बारिश की वजह से मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

होमग्राउंड में धौनी के खेलने पर सस्पेंस

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पांच ओडीआई मैचेज की सिरीज के तीन मैच के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को आराम दिया गया है। हालांकि, किन मैचेज में धौनी टीम के मेंबर नहीं रहेंगे, इसका खुलासा बीसीसीआई ने नहीं किया है। लेकिन, जिस क्रम में मैचेज के वेन्यू तय किए गए हैं, उसमें रांची को तीसरे मैच की मेजबानी मिलने की संभावना है। पहले तीन मैचेज के लिए धौनी को आराम देते हुए विराट कोहली को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। ऐसे में ऐसी संभावना बन रही है कि होमग्राउंड में धौनी को नहीं खेलते देखना लोकल फैन्स को अखरेगा।

चैंपियंस लीग की नहीं मिली थी मेजबानी

ओडीआई के दो, आईपीएल के नौ और चैंपियंस लीग के पांच पांच मैचेज की सफल मेजबानी कर चुके रांची को इस साल सितंबर में हुए चैंपियंस लीग के एक भी मैच की मेजबानी नहीं दी गई थी। ऐसे में यहां के क्रिकेट फैन्स खासे निराश हो गए थे, क्योंकि इस लीग में एमएस धौनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी खेल रही थी। पर, टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होनेवाले ओडीआई सिरीज के एक मैच की मेजबानी मिलने से यहां के क्रिकेट फैन्स खासे उत्साहित हैं।