38 साल के नेहरा ने ऐसे पास किया फिटनेस टेस्‍ट, कोहली हो गए थे शॉक्‍ड

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Fri 06-Oct-2017 11:28:51
A- A+
38 साल के नेहरा ने ऐसे पास किया फिटनेस टेस्‍ट, कोहली हो गए थे शॉक्‍ड
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। इस टीमें में चौंकाने वाला नाम है आशीष नेहरा का। नेहरा की उम्र 38 साल है फिर भी उन्‍हें फटाफट क्रिकेट के लिए चुना गया। आइए जानें क्‍या है उनकी फिटनेस का राज...

38 साल की उम्र में भी फिट
भारतीय टीम में वापसी को लेकर तमाम खिलाड़ी फिटनेस पर मेहनत कर रहे हैं। युवराज और रैना इतने फुर्तीले होने के बावजूद टीम के प्‍लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठ रहे। वहीं 38 साल के तेज गेंदबाज नेहरा ने फिटनेस टेस्‍ट पास करके सबको चौंका दिया है।

आठ घंटे करते हैं वर्कआउट
टीम इंडिया के फॉर्मर ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि आशीष नेहरा अपनी फिटनेस के कारण टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं। सहवाग का मानना है कि नेहरा फिटनेस के मामले में कप्तान विराट कोहली से कम नहीं हैं। सहवाग ने निजी चैनल के शो में कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज ये है कि जब वह इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तब भी जिम में लगभग आठ घंटे बिताते हैं।

योयो टेस्‍ट में नहीं हुई दिक्‍कत
सहवाग ने आगे बताया कि, 'आस्ट्रेलिया के खिलाफ नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर मुझे हैरानी नहीं हुई। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं फिटनेस को लेकर सजग नहीं था। हालांकि बाद में मैंने इस पर ध्यान दिया।' सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौडऩे में कोई दिक्कत नहीं होती। इसीलिए योयो टेस्ट में उन्हें कोई समस्या नहीं हुई।

दौडऩे और तैराकी का शौक

नेहरा मजबूरन जिम में वक्त नहीं बिताते हैं, बल्कि उन्हें दौडऩे और तैराकी का शौक है। सहवाग ने कहा, मुझे नहीं लगता कि वर्ल्‍ड कप में खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए। अगर नेहरा फिट हैं तो उन्हें क्यों नहीं टीम में होना चाहिए। सहवाग ने कहा कि फिटनेस मंत्र है, अगर आप फिट हैं तो हिट हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

खबरें फटाफट