80 रन में आउट हुई न्‍यूजीलैंड
राजेश्वरी गायकवाड़ की अगुवाई में इंडियन बॉलर्स ने न्यूजीलैंड को महज 80 रन पर आलआउट कर दिया। इंडियन कैप्टन मिताली राज ने शानदार 109 रन बनाए और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह उनके करियर की छठी सेंचुरी थी। मिताली के अलावा हरप्रीत कौर ने 60 रन और वेदा कृष्णामूर्ति ने 70 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। पहला मैच खेल रहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने 5 विकेट चटकाए।

राजेश्वरी का परफेक्ट 5
266 रनों के टारगेट के जवाब में जिस तरह के खेल की न्यूजीलैंड से उम्मीद थी, वैसा प्रदर्शन वो नहीं कर सकी। शिखा पांडे ने सूजी बेट्स 01 को और झूलन गोस्वामी ने राचेल प्राइस्ट 05 को महज 7 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद एमी सैटर्थवेट 26 और केटी मार्टिन 12 ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन दीप्ति शर्मा ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद राजेश्वरी गायकवाड़ ने किसी खिलाड़ी को जमने का मौका नहीं दिया और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सैटर्थवेट के अलावा सोफी डिवाइन 7, हन्ना रोव 4, ली टूहुहू 5 और कास्पेरेक 0  को अपना शिकार बनाया। राजेश्वरी के अलावा दीप्ति शर्मा ने भी 2 विकेट झटके।

मिताली-वेदा का धमाका
इंडिया की शुरुआत खराब रही और 10 रन पर ओपनर पूनम रावत 4 आउट हो गईं। दूसरी ओपनर स्मृति मंधाना फिर फ्लॉप रहीं और केवल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। 21 रन के स्कोर पर इंडिया का दूसरा विकेट गिरा। इसके बाद इंडियन कैप्टन मिताली राज और हरप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला और टीम को संकट से उबारा। मिताली ने 123 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से शानदार 109 रन बनाए। उन्हें हरप्रीत 90 भी अच्छा साथ मिला। हरप्रीत ने 90 गेंदों में 60 रन बनाए। उन्होंने 7 बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी हुई। कौर को कास्पेरेक ने पवेलियन भेजा और अगले ओवर में दीप्ति शर्मा भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। इसके बाद टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहीं वेदा कृष्णामूर्ति ने विस्फोटक पारी खेली और टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया। वेदा ने 45 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 70 रनों की धुआंधार पारी खेली। मिताली और वेदा दोनों ही आखिरी ओवर में आउट हुईं। न्यूजीलैंड की ओर से कास्पेरेक ने 3 और रोव ने 2 विकेट झटके।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk