साउथ अफ्रीका में नहीं बना पाते रन
केपटाउन टेस्‍ट को मिला लिया जाए तो भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में अब तक टेस्‍ट में 6 पारियां खेली हैं। जिसमें सिर्फ एक शतक निकला है। घरेलू मैदान पर जहां कोहली का बल्‍ला खूब गरजता है, विदेशी धरती पर जाते ही वह खामोश हो जाते हैं। वर्तमान समय में विराट कोहली का सर्वश्रेष्‍ठ बैट्समैन का दर्जा दिया जाता है, लेकिन एक महान बल्‍लेबाज की निशानी होती है कि वह दुनिया के हर मैदान पर रन बनाए। कोहली यहां चूक जाते हैं क्‍योंकि अफ्रीकी धरती पर उनके बल्‍ले से रन नहीं निकलते हैं। इस बात की गवाह है तीन टेस्‍ट में खेली उनकी ये 6 पारियां...
ind vs sa : साउथ अफ्रीका में कोहली ने खेली हैं 6 पारियां,और शतक लगाया सिर्फ एक
केपटाउन टेस्‍ट (2018)
भारत-साउथ अफ्रीका के बीच चल रही फ्रीडम सीरीज का पहला टेस्‍ट केपटाउन में खेला गया था। जहां भारत को 72 रनों से करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारत की इस हार की मुख्‍य वजह बल्‍लेबाजों का फ्लॉप होना रहा। कोई भी भारतीय बल्‍लेबाज बड़ी इनिंग नहीं खेल पाया। कप्‍तान कोहली से सभी को काफी उम्‍मीद थीं। विराट ने अपने पिछले दो मैचों में लगातार दोहरे शतक जड़े थे लेकिन केपटाउन के न्‍यूलैंड्स मैदान पर आते ही कोहली का बल्‍ला मानो थम सा गया। भारतीय कप्‍तान ने पहली पारी में (5) और दूसरी पारी में (28) रन बनाए।

Ind vs SA : दूसरा टेस्‍ट हारते ही टूट जाएगा भारत का सपना, नहीं बना पाएंगे यह रिकॉर्ड

ind vs sa : साउथ अफ्रीका में कोहली ने खेली हैं 6 पारियां,और शतक लगाया सिर्फ एक
डरबन टेस्‍ट (2013)
पिछली बार भारतीय टीम साल 2013 में साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी। तब भी भारत को सीरीज गंवानी पड़ी थी। उस वक्‍त विराट कोहली कप्‍तान तो नहीं थे लेकिन टीम के मुख्‍य बल्‍लेबाज जरूर बन चुके थे। घरेलू मैदान पर कोहली का बल्‍ला खूब रन बरसा रहा था लेकिन जैसे ही वह अफ्रीका पहुंचे। उनका फ्लॉप शो शुरु हो गया। डरबन टेस्‍ट में कोहली ने पहली पारी में (46) और दूसरी पारी में सिर्फ (11) रन बनाए। भारत यह मैच 10 विकेट से हार गया था।

द.अफ्रीका में भी है एक 'इंडिया हाउस' जहां यह सब करने जाती है टीम इंडिया

ind vs sa : साउथ अफ्रीका में कोहली ने खेली हैं 6 पारियां,और शतक लगाया सिर्फ एक
जोहंसबर्ग टेस्‍ट (2013)
साल 2013 सीरीज में जोहंसबर्ग एकमात्र टेस्‍ट था जिसमें कोहली ने शतक लगाया। कोहली ने इस टेस्‍ट की पहली पारी में 119 रन बनाए। इसके बाद वह अफ्रीका में कोई टेस्‍ट शतक नहीं लगा पाए। यह टेस्‍ट उनके लिए थोड़ा बेहतर साबित हुआ। दूसरी पारी में उनके बल्‍ले से 96 रन निकले यानी कि वह अपने दूसरे टेस्‍ट शतक से 4 रन से चूक गए। भारत को इस मैच में हार तो नहीं मिली लेकिन यह टेस्‍ट ड्रा जरूर हो गया।

जब धोनी ने पिच बनाने वाले को दिए थे पैसे, Ind vs SA के बीच खेले गए 5 चर्चित टेस्‍ट मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk