यह smart shoe बनेगा आपका फिटनेस कोच, देगा सेहत के हिसाब से रनिंग टिप्‍स

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Thu 15-Sep-2016 05:57:14   |  Modified Date: Thu 15-Sep-2016 05:50:03
A- A+
यह smart shoe बनेगा आपका फिटनेस कोच, देगा सेहत के हिसाब से रनिंग टिप्‍स
विज्ञान किस हद तक इंसान की जरूरत बना चुका है यह वो खुद भी नही जानता है। हर ओर से विज्ञान ने मनुष्‍य को अपनी आदतों मे शामिल करने के लिए मजबूर कर दिया है। आज के दौर मे फिटनेस इंसान के लिए कितनी जरूरी है यह कंपनियां बखूबी जानती हैं इसलिए एक भारतीय कंपनी ने एक स्‍मार्ट शू मार्केट मे लॉन्‍च किया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह जो भी उपभोक्‍ता यह स्‍मार्ट शू प्रयोग करेगा उसे यह एक्‍यूरेट टाइम बताकर उसके दौड़ने और फिटनेस के तौर पर शरीर में होने वाली जरूरतों की जानकारी देगा।

अमेरिका मे लॉन्‍च हुआ स्‍मार्ट शू
सिलिकन वैली में आयोजित टेक डिसरप्ट नामक कार्यक्रम में इंडियन कंपनी बोल्‍ट ने स्मार्ट शू, स्मार्ट बैंड्स की सीरीज, शू पॉड सेंसर और वायरलेस हेडसेट्स की सीरीज लॉन्‍च की है। कंपनी ने दावा किया है कि अभी तक सभी एक्टिविटी ट्रैकर और वियरेलबल्स आंकड़ा दिखाते थे। हमने इन आंकड़ों का परिणाम निकालकर और इसका अर्थ बताते हुए इसमें कुछ बदलावों को शामिल किया है। इसे पहन कर दौड़ने पर यह फिटनेस और स्‍वास्‍थ संबंधी जानाकारी देगा। शरीर को किस चीज की जरूरत है और किस चीज की नही यह स्‍मार्ट शू बताएगा। यह जूता आप की रनिंग स्कि‍ल्‍स को भी सुधारेगा।


13 देशों मे बिकेगा स्‍मार्ट शू
वियरेबल्स सेंसर्स में गार्मिन के साथ मिलकर काम कर रही भारतीय कंपनी बोल्ट कहा है कि वियरेबल्स के लिए इसकी प्री ऑर्डर बुकिंग अक्‍टूबर माह से शुरु की जाएगी। एक महीना बाद इसे प्रामाणिक ई-कॉमर्स सहयोगियों एवं ऑफलाइन केंद्रों के जरिए व्यावसायिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। कंपनी बिक्री के प्राथमिक चैनलों के जरिए 13 देशों में अपने उत्पाद शुरू करने की योजना बना रही है। कंपनी ने उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को ध्‍यान मे रखते हुए अत्याधुनिक फिटनेस वियरेबल्स के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एआई हेल्थ कोच से लैस यह उत्पाद मार्केट मे लॉन्‍च किया है जो अपने आप मे अनोखा है।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट