-रविवार को हुई बारिश के बाद सोमवार को तेज धूप से बिलबिलाए भारतीय खिलाड़ी

-भारी उमस के बीच की नेट प्रैक्टिस, पानी और जूस पीकर खुद को गर्मी से बचाया

KANPUR (19 Sept): मौसम विज्ञानियों की भविष्यवाणी सही साबित हुई। रविवार को जहां भारतीय खिलाडि़यों ने कानपुर की बारिश का लुत्फ उठाया था तो वहीं सोमवार को उन्हें कानपुर की असहनीय गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा। सोमवार को भारतीय खिलाड़ी सुबह 9 बजे जब प्रैक्टिस सेशन के लिए पहुंचे तो धूप खिली हुई थी। कुछ देर इंड्योरेंस और फिटनेस सेशन में बिताने के बाद खिलाडि़यों ने नेट प्रैक्टिस को तरजीह दी। तब तक धूप कड़ी हो चुकी थी और रविवार को हुई बारिश के चलते ह्यूमिडिटी का लेवल काफी बढ़ गया था। शुरू में तो कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन दिन बढ़ते-बढ़ते खिलाडि़यों की दिक्कत बढ़ गई। कई खिलाड़ी बार-बार पानी, जूस पीते और तौलिए से पसीना पोछते नजर आए।

आधी टीम पवेलियन में

दिन में ह्यूमिडिटी का लेवल मैक्सिमम 90 के पार और मिनिमम 69 के करीब पहुंच गया। हालात ये हो गए कि खिलाडि़यों का प्रैक्टिस करना मुश्किल हो गया। हॉस्टल के जो खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजों को प्रैक्टिस कराने आए थे वो टेंपरेरी बनाई गई साइट स्क्रीन की छांव में सुस्ताने लगे। कुछ भारतीय खिलाड़ी (खासतौर पर गेंदबाज) भी इसकी ओट में धूप से बचने की कोशिश कर रहे थे। हालात इस कदर खराब थे कि आधे खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की ओर चले गए और सिर्फ वही खिलाड़ी मैदान पर मौजूद रहे जो प्रैक्टिस कर रहे थे।

--------------

एक टेंट नहीं लगवा सका यूपीसीए

इस बात की भविष्यवाणी पहले ही मौसम विभाग द्वारा की गई थी कि बारिश के साथ-साथ तेज धूप के चलते शहर में भारी उमस की स्थिति पैदा हो सकती है। इसके बावजूद यूपीसीए मैदान में एक टेंट नहीं लगा सका, जहां बैठकर खिलाड़ी पैडिंग कर सकें। टीम के बैटिंग कोच संजय बांगड़ इस बात से खासे नराज दिखाई दिए। उन्होंने इशारों में यूपीसीए और जिला प्रशासन से इसकी शिकायत भी की। इससे पहले रविवार को उन्होंने ही प्रैक्टिस विकेट्स के सामने साइट स्क्रीन की व्यवस्था न कर पाने को लेकर भी नाराजगी जताई थी, जिसके बाद सोमवार को टेंपरेरी साइट स्क्रीन का अरेंजमेंट किया गया।