- इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट को लेकर स्टूडेंट्स में जबरदस्त उत्साह

ALLAHABAD: इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट को लेकर स्टूडेंट्स का उत्साह बढ़ता जा रहा है। एग्जाम की डेट नजदीक आने के कारण स्टूडेंट्स ने भी अपनी पूरी ताकत तैयारी में झोंक दी है। इंटेलीजेंस टेस्ट को लेकर को जब हमने कुछ स्टूडेंट्स से बातचीत की तो आईआईटी को लेकर उनका क्रेज देखने लायक था। स्टूडेंट्स ने बताया कि वे इसे लेकर काफी सीरियस हैं। उनका सपना है कि वे भी नेशनल टॉपर बने। इसके लिए वे टेस्ट के गंभीरतापूर्वक तैयारी कर रहे हैं, जिससे वे ज्यादा से ज्यादा स्कोर गेन कर सकें।

टीचर्स से भी ले रहे टिप्स

खुद को इंटेलीजेंट साबित करने के लिए स्टूडेंट्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। यही वजह है कि आई नेक्स्ट के इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की तैयारी के लिए स्टूडेंट्स टीचर्स से भी टिप्स ले रहे हैं। आर्य कन्या इंटर कालेज की प्रिंसिपल रेनू जोशी ने बताया कि स्टूडेंट्स के अंदर इस टेस्ट को लेकर खासा क्रेज दिख रहा है। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स क्लास में टेस्ट से जुड़े टॉपिक पर चर्चा कर रहे हैं। टीचर्स भी स्टूडेंट्स को टेस्ट से जुड़े कई तरह के टिप्स दे रही हैं।

प्राइजेज की भी है भरमार

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट के टॉपर्स के लिए बेहतरीन प्राइजेज भी हैं। इस बार टॉपर्स के लिए कुल पांच सौ प्राइजेज रखे गए हैं। इसमें प्रत्येक क्लास के ऑल इंडिया रैंक पाने वाले कोलैपटॉप या टेबलेट दिया जाएगा। इसके साथ ही सिटी टापर्स को भी कई प्राइजेज दिये जाएंगे। इसके साथ ही सभी स्टूडेंट्स को टेस्ट में शामिल होने पर सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।