- प्रेमालोक मिशन स्कूल और पटना दून हाई स्कूल में बनाया गया है एग्जामिनेशन सेंटर

- ओएमआर शीट पर स्टूडेंट को देना होगा आंसर

- एग्जामिनेशन सेंटर पर 9.30 बजे तक पहुंच जाएं

PATNA : जागरण ग्रुप का इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट अब 5 मई को होने जा रहा है। यह एग्जाम पहले 30 अप्रैल को होना तय था, लेकिन ट्रांस्पोर्टरों की हड़ताल के कारण डेट कैंसिल करना पड़ा। पांच मई को एग्जाम के लिए शहर में कई सेंटर बनाये गये हैं। साथ ही आईआईटी की वेबसाइट पर भी एग्जाम से जुड़ी ढेर सारी जानकारी दी गयी है। वहीं हर रोज आई नेक्स्ट में भी एग्जाम से जुड़ी जानकारी दी जा रही है।

मिलेगा ओएमआर शीट्स

एग्जाम में आंसर देने के लिए ओएमआर शीट दिया जायेगा। अभी तक स्टूडेंट्स स्कूल व कॉलेज लेवल पर ओएमआर शीट पर आंसर देते आए हैं। इस एग्जाम में इन ऑब्जेक्टिव क्वेश्चंस के आंसर ओएमआर शीट पर फिल करने होंगे। स्टूडेंट्स के लिए यह नया अनुभव होगा। अब समय कम है और गलतियां भी न हो इसके लिए स्टूडेंट को कुछ अहम बातों की जानकारी होनी ही चाहिए।

इन बातों का रखें ध्यान

- एग्जाम के दिन ओएमआर शीट फिल करने में पूरी सावधानी बरतें।

- ओएमआर शीट एचबी पेंसिल से ही फिल करनी होगी।

- आंसर तभी फिल तभी करें जब पूरे कॉन्फिडेंट हों।

- टेस्ट में निगेटिव मार्किंग भी होगी, इसलिए जवाब देने में जल्दबाजी न करें।

- टेस्ट के दौरान स्टूडेंट्स अपने पास इरेजर रखना न भूलें।

- ध्यान रखें कि एचबी पेंसिल से गोले को काला करते समय यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि गोला पूरी तरह से काला हो गया है।

यहां देखें टेस्ट रिलेटेड जानकारी

आईआईटी से जुड़ी जानकारी वेबसाइट www.indianintelligencetest.com पर लॉगइन कर प्राप्त की जा सकती है। ज्यादा जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर क्800फ्0क्0ख्889 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

यहां होना है एग्जाम

वैसे स्टूडेंट जिन्होंने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया है उनका एग्जामिनेशन सेंटर मां शारदापूरम बैरिया स्थित प्रेमालोक स्कूल में रखा गया है। यहां एग्जाम क्0.00 बजे शुरू हो जायेगा। वहीं वैसे स्टूडेंट जिन्होंने ऑफ लाइन फार्म आई नेक्स्ट दफ्तर से या फिर शहर में बने अलग-अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर से भरे हैं उनका एग्जाम बेली रोड के आरपीएस मोड़ स्थित पटना दून पब्लिक स्कूल में होगा। यहां भी एग्जाम क्0.00 बजे से शुरू हो जायेगा। स्टूडेंट एग्जामिनेशन सेंटर पर 9.फ्0 में ही पहुंच जायें। वहीं वैसे स्कूल जो इस इवेंट में भाग ले रहे हैं वहां भी भ् मई को ही एग्जाम लिया जयेगा।