- पचास से अधिक स्कूलों के स्टूडेंट्स ने दिया इंटेलीजेंस टेस्ट

- 90 मिनट के टेस्ट में हर किसी ने दिखाया अपना टैलेंट

- जागरण प्रकाशन लिमिटेड और बीएचयू की ओर से लिया गया एग्जाम

PATNA : स्कूलों के गेट के बाहर बुधवार को सुबह आठ बजे से ही स्टूडेंट्स व गार्जियंस की भीड़ जमनी शुरू हो गई थी। स्कूलों में पहली बार एक अलग तरीके का टेस्ट देने के लिए पहुंचे हजारों स्टूडेंट्स और गार्जियंस इसे एक बेहतर कल बता रहे थे। शहर के 15 स्कूलों में बने सेंटर पर पचास से अधिक स्कूलों के बच्चे शामिल हुए। 90 मिनट के दौरान हर किसी ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की। इस दौरान स्टूडेंट्स को क्लास वाइज बिठाया गया था और उनके सवाल भी उस हिसाब से पूछा गया। स्टूडेंट आदित्य ने बताया कि ऐसे सवालों का जवाब मैंने इससे पहले नहीं दिया था। यह पहली बार है, पर इस तरह के सवाल हमारे लिए फायदेमंद साबित होंगे। जानकारी हो कि इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट का आयोजन आठ स्टेट के 35 शहरों में एक साथ आयोजित किया गया।

एग्जाम देने से बेस्ट होगा फ्यूचर

स्कूलों में स्टूडेंट्स और गार्जियंस की भीड़ देखकर टीचर्स और प्रिंसिपल ने भी माना कि पहली दफा इस तरह के टेस्ट का आयोजन हो रहा है। सवाल पढ़ा अच्छा था। पीएमएस के डायरेक्टर श्री प्रेम ने बताया कि गोल और क्षमता दोनों को सामने रखा गया है। अगर मैच कर जाएं, तो फिर कॅरियर सेलेक्शन में प्राब्लम नहीं आएगी। वहीं, उषा मार्टिन व‌र्ल्ड स्कूल की वाइस प्रिंसिपल मृणालिनी उपाध्याय ने बताया कि बच्चे पहली बार ओएमआर शीट यूज कर रहे हैं। हम एक्साइटेड हैं। इससे फाइनल एग्जाम की भी रिहर्सल हो रही है। इससे कांपटीटिव एग्जाम में भी फायदा पहुंचेगा। जागरण प्रकाशन लिमिटेड और आईआईटी बीएचयू की ओर से आयोजित इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की खासियत है कि इसमें पास आउट स्टूडेंट्स को इसकी जानकारी मिल जाएगी कि वह किस फील्ड में बेहतर कर सकता है। इस टेस्ट को सफल बनाने के लिए स्पांसर के रूप में आईआईटी बीएचयू का सपोर्ट रहा। वहीं, नॉलेज पार्टनर बसंल क्लासेस, टेक्नोलॉजी पार्टनर आई बॉल, राइटिंग इंस्ट्रूमेंट पार्टनर रोटोमेक एंड पावर बाई सिगरीट एडुकेशन शामिल है।

अपडेट होते रहिए

इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट आपके कॅरियर और लाइफ को दिशा प्रदान करता रहेगा। अगर आपने इंटेलीजेंस टेस्ट में इस बार हिस्सा नहीं लिया, तो आपके नेक्स्ट ईयर मौका मिलेगा। www.indianintelligencetest.com को लॉग इन कर देखते रहें। जल्द ही इससे रिलेटेड इंफॉर्मेशन मिलेगी और फिर आप उरी हिसाब से अपना कॅरियर चुन सकते हैं।

इन स्कूलों में हुए एग्जाम

पटना दून पब्लिक स्कूल

लोयला हाई स्कूल

डीएवी पाटलिपुत्रा

इंटरनेशनल स्कूल, अल्पना मार्केट

इंटरनेशनल स्कूल पाटलिपुत्रा

उषा मार्टिन व‌र्ल्ड स्कूल

सेंट डोमिनिक सेवियोज हाईस्कूल

प्रेमालोक मिशन स्कूल, पहाड़ी

प्रेमालोक मिशन स्कूल, कंकड़बाग

डीएवी बीएसईबी

हेरिटेज स्कूल

रविंद्र भारती स्कूल

जीजस एंड मेरी एकेडमी

सेंट ऐंस

सेंट जोसेफ हाई स्कूल भूतनाथ

]]>