- सिटी के 15 स्कूलों में आयोजित किया गया आईआईटी

- स्टूडेंट्स में एग्जाम को लेकर दिखा जबर्दस्त उत्साह

-विद्यामंदिर क्लासेज रहा एग्जाम का नॉलेज पार्टनर

Meerut : आई नेक्स्ट जागरण ग्रुप द्वारा कंडक्ट कराए गए इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में बुधवार को स्टूडेंट्स ने जमकर उत्साह दिखाया। टेस्ट का यह सीजन 3 था, जिसमें विद्यामंदिर क्लासेज नॉलेज पार्टनर रहा। टेस्ट में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स में खासा उत्साह एग्जाम से पहले देखने को मिल रहा था। स्टूडेंट्स ने एक नया एक्सपीरियंस गेन किया।

पहली बार अनुभव

छोटी क्लास में पढ़ने वाले बच्चे ओएमआर शीट के बारे में जानते भी नहीं थे। उन्होंने इस टेस्ट की बदौलत उसको फिलअप करना सीख लिया। कई स्टूडेंट्स ने ओएमआर शीट भरने में गलती भी की, लेकिन उनको एक अनुभव हो गया कि आगे आने वाले समय में कांपटीशन में किस तरह भागीदारी करनी हैं। आंसर शीट को कैसे भरा जाएगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स ने जाना कि कैसे क्वेश्चन आते हैं, कैसे एग्जाम में टेंशन आती है और कैसे टेंशन से निपटा जाता है।

इन सेंटर्स पर हुए एग्जाम

मेरठ में आईआईटी प्रेसिडेंसी पब्लिक स्कूल, इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर, दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार, बीडीएस, मेरठ पब्लिक स्कूल, शांति निकेतन विद्यापीठ, द आर्यस, केएल इंटरनेशनल, माउंट लिट्रा जी स्कूल, डीएमए, सेठ बीके माहेश्वरी, बीआईटी ग्लोबल, सत्यकॉम इंटरनेशन स्कूल में आयोजित किया गया।

ये बोले स्टूडेंट्स

टेस्ट काफी अच्छा था, अब मालूम हुआ है कि हमें अपने लेवल में कहां सुधार लाने की आवश्यकता है। टेस्ट से हमें अपने बारे में नॉलेज मिलती है।

-अनिरुद्ध, स्टूडेंट, दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार

मैंने इस टेस्ट को देने के बाद खुद में काफी कांफीडेंस देखा है। कुछ क्वेश्चन इजी तो कुछ टफ थे, टेस्ट देने के बाद पता लगा कि हमारा लेवल अभी कहां है।

-इशिता, दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार,

मैंने तो इस टेस्ट के लिए बहुत ही तैयारी की थी, जिससे मेरा मैथ्स इंपूव हुआ है। आईआईटी से हमें अपने करियर के साथ ही अपने लेवल की भी नॉलेज मिलती है।

-अनुष्का, दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार

मैं इस टेस्ट को देने के लिए शामली से आया हूं। टेस्ट के क्वेश्चन और सेंटर की व्यवस्था देखकर बहुत ही अच्छा लगा। टेस्ट देने से बहुत नॉलेज मिली है।

-अमन, दीवान पब्लिक स्कूल, जागृति विहार

मुझे तो टेस्ट देने का काफी क्रेज था। मैंने इस टेस्ट को दिया तो नॉलेज मिली कि मेरा मैथ्स, रीजनिंग, जीके और साइंस लेवल कहां है और कितना इंप्रूव करना है।

-आकांक्षा, दीवान पब्लिक स्कूल, जागृति विहार

क्या कहते है टीचर्स

टेस्ट वाकई बहुत अच्छा है। करियर में नॉलेज के लिए भी एक बेस्ट ऑप्शन के रूप में आईआईटी को चुना जा सकता है।

मोनिका गुप्ता, कोऑर्डिनेटर, दीवान पब्लिक स्कूल जागृति विहार

पेपर वाकई बहुत अच्छा आया था। बच्चों में इस एग्जाम का काफी क्रेज था। इससे उनको लेवल का पता लगता है। साथ ही यह भी पता लगता है कि कहां कमी है और कहां इंप्रूव करना है।

-नीना दुरेजा, हेड मिस्ट्रेस