- आई नेक्स्ट की ओर से कंडक्ट होने वाला इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट कल

- सिटी के 50 से ज्यादा स्कूल्स में कंडक्ट होगा पेपर

- दो ओपन सेंटर्स पर कंडक्ट होगा एग्जाम

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : स्टूडेंट्स के अंदर छिपे इनोवेटिव मांइड और इंटेलिजेंस को परखने की घड़ी आ चुकी है। ट्यूज्डे को सिटी के 50 से ज्यादा स्कूल्स में आई नेक्स्ट की ओर से कंडक्ट होने वाला इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट ऑर्गेनाइज किया जाएगा। इसकी सारी तैयारियां भी कंप्लीट हो चुकी हैं। स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स का सेंटर उनके स्कूल पर ही होगा, जबकि ऑनलाइन और रजिस्ट्रेशन काउंटर के थ्रू रजि‌र्स्ड कैंडिडेट्स के लिए दो ओपन सेंटर बनाए गए हैं। ओपन सेंटर पर एग्जाम 3.30 से 5.30 तक कंडक्ट किया जाएगा।

डाउनलोड करें और शामिल हों

आईआईटी के लिए एडमिट कार्ड इशु किए जा चुके हैं। जिन स्टूडेंट्स ने स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराया था वह अपने स्कूल से और जिन स्टूडेंट्स ने ओपन रजिस्ट्रेशन कराया है, वह रजिस्ट्रेशन सेंटर या आई नेक्स्ट ऑफिस से अपना एडमिट कार्ड हासिल कर सकते हैं। जिन कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन मोड में रजिस्ट्रेशन कराया है, वह अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर डायरेक्ट ओपन सेंटर पर पहुंच जाएं, उन्हें एडमिट कार्ड को फार्वर्ड कराने की जरूरत नहीं है। वहीं जिन स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पा रहा है और उनके पास मेल या एसएमएस है, वह अपने मेल की प्रिंटआउट या एसएमएस दिखाकर एग्जाम में शामिल हो सकते हैं। एग्जाम में मोबाइल बैन रहेगा, इसलिए मोबाइल रखने की कोई अल्टरनेट व्यवस्था जरूर कर लें।

बनाए गए दो ओपन सेंटर

आईआईटी एग्जाम के लिए पहले सिर्फ एक सेंटर बनाया गया था, मगर बड़ी तादाद में ऑनलाइन और काउंटर रजिस्ट्रेशन की वजह से अब दो ओपन सेंटर्स पर एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा। एक सेंटर आरपीएम एकेडमी, रुस्तमपुर और दूसरा स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज, सूरजकुंड है। यहां 3.30 से 5.30 तक एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा। स्टूडेंट्स को रुस्तमपुर स्थित आरपीएम एकेडमी पर एग्जाम के लिए पहुंचना है। स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन सेंटर्स पर 30 मिनट पहले पहुंचें, जिससे एग्जाम कंडक्ट कराने में कोई दिक्कत न हो और उनके बैठने की प्रॉपर व्यवस्था की जा सके।

क्वेरी हो तो करें कॉन्टैक्ट

आईआईटी एग्जाम 30 अप्रैल को कंडक्ट किया जाना है। जिन स्टूडेंट्स को एग्जाम रिलेटेड कोई भी क्वेरी हो वह 8765530141 पर कॉल या वाट्सएप कर अपनी क्वेरीज को सॉल्व कर सकता है।

अपने स्कूल से पता करें एग्जामिनेशन टाइम

स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स अपनी एग्जाम टाइमिंग जानने के लिए स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। एग्जाम टाइमिंग स्कूल ने अपनी सुविधा के हिसाब से तय कर रखी है, इसलिए स्कूल के अकॉर्डिग ही एग्जामिनेशन टाइमिंग रहेगी।

इन सेंटर्स पर होगा पेपर

आरपीएम एकेडमी

स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज

कार्मल ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज

लिटिल फ्लावर स्कूल, धर्मपुर

ओंकार शिक्षा निकेतन, बिछिया

संस्कृति पब्लिक स्कूल, रानीडीहा

सेंट जोसफ स्कूल

एचपी चिल्ड्रंस एकेडमी

स्प्रिंगर लोरेटो ग‌र्ल्स स्कूल, सिविल लाइंस

केंद्रीय विद्यालय नंबर 2, फर्टिलाइजर

डिवाइन पब्लिक स्कूल, मोहनापुर

नवल्स नेशनल एकेडमी

द बेस पब्लिक स्कूल, कुसम्ही

महानगर पब्लिक स्कूल,

सेंट पॉल्स स्कूल, बशारतपुर

एसएस एकेडमी, विजय चौक

ज्योति पब्लिक स्कूल

आर्मी पब्लिक स्कूल, कूड़ाघाट

हॉलमार्क व‌र्ल्ड स्कूल

आरएसएम सीनियर सकेंडरी स्कूल

लिटिल स्टार एकेडमी

जेपी एजुकेशन एकेडमी

होप डायसन मेमोरियल स्कूल

डिवाइन पब्लिक स्कूल

सेंट्रल एकेडमी

अल्मा मेटर द स्कूल

मॉडर्न हेरिटेज एकेडमी

उर्मिल यूनिक सेंट्रल एकेडमी

सेंट्रल पब्लिक स्कूल

गोरखपुर पब्लिक स्कूल

स्प्रिंगर पब्लिक स्कूल

सेंट जेवियर पब्लिक स्कूल

सेंट ज्यूड स्कूल

माउंट लिटेरा जी स्कूल

विश्वामित्रा पब्लिक स्कूल

जेनिथ कॉन्वेंट स्कूल

एयरफोर्स स्कूल

सरमाउंट इंटरनेशनल स्कूल

रैंपस

नेताजी डिफेंस एकेडमी

सेंट टेरेसा हाईस्कूल

संस्कार इंटरनेशनल स्कूल

उदया पब्लिक स्कूल

एबीसी स्कूल

सेंट्रल हिंदु स्कूल