- आई नेक्स्ट की ओर से कंडक्ट होने वाला इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट कल

- सिटी के 50 से ज्यादा स्कूल्स में कंडक्ट होगा पेपर

- दो ओपन सेंटर्स पर कंडक्ट होगा एग्जाम

GORAKHPUR : स्टूडेंट्स के इनोवेटिव मांइड और इंटेलिजेंस परखने के लिए भ् मई को अग्निपरीक्षा होगी। सिटी के भ्0 से ज्यादा स्कूल्स में आई नेक्स्ट की ओर से इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट ऑर्गेनाइज किया जाएगा। इसकी सारी तैयारियां भी कंप्लीट हो चुकी हैं। स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स का सेंटर उनके स्कूल पर ही होगा, जबकि ऑनलाइन और रजिस्ट्रेशन काउंटर के थ्रू रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स सिटी में बने दो ओपन सेंटर पर एग्जाम देंगे। ओपन सेंटर पर एग्जाम फ्.फ्0 से भ्.फ्0 तक कंडक्ट किया जाएगा।

मेल या एसएमएस दिखाकर भी मिलेगी एंट्री

भ् मई को कंडक्ट होने वाले आईआईटी के लिए एडमिट कार्ड इशु किए जा चुके हैं। जिन स्टूडेंट्स ने स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराया था वह अपने स्कूल से और जिन स्टूडेंट्स ने ओपन रजिस्ट्रेशन कराया है, वह रजिस्ट्रेशन सेंटर या आई नेक्स्ट ऑफिस से अपना एडमिट कार्ड हासिल कर सकते हैं। जिन कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन मोड में रजिस्ट्रेशन कराया है, वह अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर डायरेक्ट ओपन सेंटर पर पहुंच जाएं, वहीं जिन स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पा रहा है और उनके पास मेल या एसएमएस है, वह अपने मेल की प्रिंटआउट या एसएमएस दिखाकर एग्जाम में शामिल हो सकते हैं। एग्जाम में मोबाइल बैन रहेगा, इसलिए मोबाइल रखने की कोई अल्टरनेट व्यवस्था जरूर कर लें।

बनाए गए दो ओपन सेंटर

आईआईटी एग्जाम के लिए पहले सिर्फ एक सेंटर बनाया गया था। मगर बड़ी तादाद में ऑनलाइन और काउंटर रजिस्ट्रेशन की वजह से अब दो ओपन सेंटर्स पर एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा। एक सेंटर आरपीएम एकेडमी रुस्तमपुर और दूसरा स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज, सूरजकुंड में बनाया गया है। यहां फ्.फ्0 से भ्.फ्0 तक एग्जाम कंडक्ट कराया जाएगा। स्टूडेंट्स एग्जामिनेशन सेंटर्स पर फ्0 मिनट पहले पहुंचें, जिससे उनके बैठने की प्रॉपर व्यवस्था की जा सके और एग्जाम कंडक्ट कराने में कोई दिक्कत न हो।

क्वेरी हो तो करें कॉन्टैक्ट

आईआईटी एग्जाम फ्0 अप्रैल को कंडक्ट किया जाना है। जिन स्टूडेंट्स को एग्जाम रिलेटेड कोई भी क्वेरी हो वह 87म्भ्भ्फ्0क्ब्क् पर कॉल या वाट्सएप कर अपनी क्वेरीज को सॉल्व कर सकता है।

अपने स्कूल से पता करें एग्जामिनेशन टाइम

स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स अपनी एग्जाम टाइमिंग जानने के लिए स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। एग्जाम टाइमिंग स्कूल ने अपनी सुविधा के हिसाब से तय कर रखी है, इसलिए स्कूल के अकॉर्डिग ही एग्जामिनेशन टाइमिंग रहेगी।

प्वाइंट्स टू रिमेंबर -

- एग्जाम के दिन ओएमआर शीट फिल करने में पूरी सावधानी बरतें

- ओएमआर शीट फिल करने के लिए एचबी पेंसिल का ही यूज करें

- ओएमआर शीट तभी फिल करें, जब पूरे कॉन्फिडेंट हों

- टेस्ट में निगेटिव मार्किंग भी है, इसलिए आंसर देते वक्त ध्यान दें

- एडमिट कार्ड अपने पास जरूर रखें

- मोबाइल और कैलक्युलेटर के साथ किसी भी हाल में एंट्री नहीं की जाएगी