- आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद रेलवे में मचा हड़कंप

- रेलवे स्टेशन पर रविवार को हुई जबरदस्त चेकिंग

GORAKHPUR: रेल प्रशासन आखिरकार नींद से जाग गया। रविवार को रेलवे स्टेशन पर जबरदस्त चेकिंग हुई। आरपीएफ और जीआरपी ने मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड के साथ अभियान चलाया। इस दौरान प्लेटफॉर्म और गेट समेत सभी जगहों की विधिवत तलाशी ली गई। पैसेंजर्स के अलावा, सामानों की भी जांस की गई। स्टेशन पर दिखने वाले संदिग्ध लोगों से आरपीएफ जवानों ने पूछताछ भी की।

गौरतलब है कि शनिवार को फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर टाइम बम मिला था। इसके बाद देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट जारी किया गया और गहन जांच की गई। इस दौरान आई नेक्स्ट ने गोरखपुर स्टेशन पर रियलिटी चेक किया तो यहां सुरक्षा व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं दिखी। चार अक्टूबर, रविवार के अंक में 'वहां बम, यहां लापरवाही का आलम' शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद सोमवार को हड़कंप मच गया। अधिकारियों के निर्देश पर आनन-फानन में रविवार को यहां दोपहर से ही चेकिंग शुरू हो गई।

पैसेंजर्स में दहशत

शाम करीब 4 बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो पर गोरखधाम एक्सप्रेस पर सवार होने के लिए पैसेंजर्स जुटे थे। इसी दौरान आरपीएफ और जीआरपी की चेकिंग से स्टेशन परिसर में हड़कंप मच गया। वहां मौजूद लोग चर्चा करने लगे कि कहीं स्टेशन पर बम तो नहीं है। डॉग स्क्वायड के कुत्तों को देखकर कई लोग डर के भागने लगे। इस बीच वहां मौजूद कई बच्चे भी रोने लगे। काफी लोग यह समझ ही नहीं पा रहे थे कि आखिर ऐसा क्या हो गया।

चाक चौबंद दिखी सुरक्षा

रविवार को रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। सुबह से ही प्लेटफॉर्म पर जगह-जगह आरपीएफ और जीआरपी के जवान तैनात रहे। इस दौरान ट्रेन का वेट कर रहे पैसेंजर्स को सुरक्षा जवानों द्वारा लाइन में लगाते भी देखा गया।