-बुखार और डेंगू से मरने वालों की नहीं थम रही है संख्या

- गंदगी की वजह से फैल रही हैं संक्रामक बीमारियां

शीशगढ : शीशगढ कस्बे में वायरल बुखार महामारी की तरह फैली हुई है। कस्बे के सैकड़ों लोग बुखार से पीडि़त हैं। बुखार पीडि़तों की संख्या में लगातार इजाफा होने से कस्बे के लोगों में दहशत है। साधारण बुखार को भी लोग डेंगू समझकर भयभीत हो रहे हैं। सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं पैथोलॉजी वाले जांच के नाम पर मरीजों को लूटने में लगे हुए हैं।

लोगों में दहशत

कस्बे में वायरल फीवर और डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कस्बे में वायरल फीवर और डेंगू की चपेट में आने से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। कस्बे के मैक्सिमम घरों में लोग वायरल, डेंगू और अन्य संक्रामक बीमारियों से पीड़त हैं। लोगों में वायरल को लेकर दहशत है।

जांच के नाम पर लूट

कस्बे मे प्राइवेट पैथोलॉजी वाले जांच के नाम पर लूटमार कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि, यह लोग डेंगू का भय दिखाकर जांच के नाम पर मरीजों से मनमानी रकम वसूल रहे हैं। साधारण बुखार होने पर भी कई तरह की जांच करा रहे हैं, जिससे लोगों को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है।

कस्बे में गंदगी का अंबार

शीशगढ कस्बे के मैक्सिमम मोहल्लों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिससे संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर बना हुआ है। वहीं नालियां गंदगी से पटी पड़ी हैं, जिनमें मच्छर पैदा हो रहे हैं। सफाईकर्मी भी समय से गंदगी साफ नहीं कर रहे हैं। बस अड्डे पर स्थिति और खराब है।

बुखार से पीडि़त लोगों को दवा बांटी जा रही है। लोगों से साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई है। घर के आस-पास फैली गंदगी को साफ करने के निर्देश दिए गए है।

डा। विनीत मोदी, प्रभारी चिकित्साधिकरी

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शीशगढ