- अमृत योजना और स्मार्ट सिटी सेल से साथ निगम बना रहा है योजना

- सभी योजनाओं को किया जाएगा निगम के साइट पर अपलोड

Meerut। अमृत योजना को लेकर अब नगर निगम का आईटी विभाग हाईटेक होगा। अमृत योजना के तहत जितनी भी योजना हैं उनको अब ऑनलाइन किया जाएगा। निगम की वेबसाइट पर यह सारी योजनाएं अपडेट रहेंगी। अमृत योजना तथा स्मार्ट सिटी सेल के साथ निगम अपनी योजना तैयार कर रहा है।

यह है अमृत योजना

अमृत योजना के तहत शहर में पानी की पाइन लाइन, सीवर लाइन तथा पार्को का सौंदर्यीकरण किया जाना है। इसके लिए सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। इसके अलावा पार्को पर अभी काम शुरू होना है। छह पार्क इसके लिए चयन किए गए है। जिसमें से तीन को शासन को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा तीन को और मंजूरी मिलनी बाकी है।

वेबसाइट पर मिलेगा अपडेट

नगर निगम की जो वेबसाइट है उसको भी अपडेट किया जाएगा। साथ ही निगम की ओर से अमृत योजना के तहत काम किए जा रहे हैं। उनको भी निगम की वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा।

अमृत योजना की फाइल ली

अमृत योजना और स्मार्ट सिटी के सेल ने अमृत योजना से संबंधित सभी फाइलों को मंगवा लिया है। यह टीम फाइल का अध्ययन कर रही है। जिससे योजना के तहत क्या-क्या काम होने थे और क्या-क्या हो गए हैं।

निगम के अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठक हो चुकी है। आईटी विभाग के साथ योजना बनाई जा रही है। निगम की वेबसाइट पर सभी योजनाओं को अपलोड करने के लिए तैयारी की जा रही है।

-अंचुल कुमार, आईटी एक्सपर्ट अमृत व स्मार्ट सिटी सेल