- अब नहीं चल सकेगी बिजली विभाग के कर्मचारियों की हीलाहवाली

- चेयरमैन ने स्टॉक को ऑनलाइन अपलोड करने के दिए निर्देश

Meerut । बिजली विभाग की नई पहल से अब आप ट्रांसफॉर्मर की उपलब्धता को ऑनलाइन देख सकेंगे। साथ ही आप ये भी जान सकेंगे कि बिजली विभाग के स्टॉक में ट्रांसफार्मर से संबंधित कितना सामान उपलब्ध है। चेयरमैन आलोक कुमार ने बिजली विभाग के स्टॉक की सूचना को ऑनलाइन करने के आदेश दिए हैं।

हीलाहवाली की शिकायत

अक्सर, गर्मी के दिनों में आए दिन ट्रांसफार्मर फ्यूज की होने की स्थिति में स्टॉक में सामान न होने की बात कहकर विभागीय कर्मचारी हीलाहवाली करते थे। लेकिन अब इस पहल से उपभोक्ता ऑनलाइन ही देख सकेंगे कि बिजली विभाग के स्टॉक में कितना और क्या-क्या सामान उपलब्ध है।

ट्रांसफार्मर की मारामारी

गौरतलब है कि स्टोर में सबसे ज्यादा ट्रांसफॉर्मर की मारामारी रहती है। गर्मी के दिनों में तो हालत यह होती है कि ट्रांसफार्मर फूंक जाने के बाद एक-एक सप्ताह तक नया ट्रांसफार्मर बदला नहीं जाता है। यही नहीं विभागीय अधिकारी नए ट्रांसफार्मर न होने की बात कहकर टाल देते हैं। सबसे ज्यादा परेशान ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को होती है, लेकिन अब उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली विभाग की वेबसाइट से ट्रांसफॉर्मर की उपलब्धता को जान सकेंगे।

प्रदेश का पहला डिस्कॉम बना

स्टोर की सामग्री को ऑनलाइन करने में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड प्रदेश का पहला डिस्कॉम बन गया है। प्रदेश में अभी तक कोई ऐसा डिस्कॉम नहीं है जिसने स्टोर की सामग्री को ऑनलाइन किया हो।

वर्जन

उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सामग्री को ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है, जिसकी सूचना पश्चिमांचल की वेबसाइट पर अपलोड करने का काम शुरू हो गया है। जल्द ही उपभोक्ता वेबसाइट पर सामान की उपलब्धता देख सकेंगे। इससे अधिकारियों की भी जिम्मेदारी सुनिश्चित होगी।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर बिजली विभाग

वेबसाइट्स

www.pvvnl.org