-मीरगंज, भोजीपुरा विधायकों ने एसडीएम के साथ मंडे सुबह को ऑफिस का किया दौरा

-सभी कर्मचारी और खंड शिक्षा अधिकारी मिले नदारद

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

शेरगढ़ खंड शिक्षाधिकारी की लगातार क्षेत्र व कार्यालय में अनुपस्थित रहने की शिकायतें मिलने पर एसडीएम आरए सिंह चौहान ने मीरगंज व भोजीपुरा विधायक के साथ ब्लॉक संसाधान केंद्र डेलपुर पर सुबह पौने ग्यारह बजे छापा मारा तो वहां ताला लटका मिला। ऑफिस के कर्मचारी भी नदारद थे। जानकारी मिलने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी ने सफाई दी कि वह एक मदरसे की जांच के संबंध में नगर कार्यालय पर मौजूद थे।

मांगा जाएगा स्पष्टीकरण

मीरगंज विधायक डॉ। डीसी वर्मा व भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य के साथ एसडीएम मीरगंज ब्लॉक संसाधन केन्द्र डेलपुर पर अचानक पहुंचे तो नजारा देखकर हैरान रह गए। पौने 11 बजे बीआरसी कार्यालय बंद था। गेट पर ताले लटक रहे थे। मौके पर एक चौकीदार मिला। एसडीएम ने चौकीदार से कर्मचारी व खंड शिक्षा अधिकारी के बारे में जानकारी ली तो वह भी स्पष्ट उत्तर नहीं दे पाया। ताला देखकर दोनों विधायकों ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। एसडीएम ने वहीं से फोन पर खंड शिक्षा अधिकारी देवेश राय से बात की। बताया गया कि वह दस बजे नगर संसाधन केन्द्र कोहाड़ापीर बरेली पर उपस्थित थे। उन्होंने सूचना व्हाट्सएप पर बीएसए को दे दी है। यह भी बताया कि वह एक मदरसा व तीन विद्यालयों की जांच के संबंध में नगर कार्यालय में हैं। कर्मचारियों के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि वहां तैनात ऑपरेटर व लेखाकार को मौजूद रहना चाहिए था। जूते-मोजे वितरण के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि उनके ब्लॉक में 11 से 18 दिसंबर तक सभी विद्यालयों में जूते, मोजे का वितरण करा दिया गया है। कुछ समस्या जूतों के छोटे-बड़े साइज को लेकर थी, जिसका समायोजन भी करा दिया जाएगा। दोनों विधायकों ने एसडीएम से कार्यालय पर 11 बजे ताला लटकने को गंभीर लापरवाही बताते हुए मामले में संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगने को कहा है। एसडीएम ने उनसे पूरी रिपोर्ट डीएम कार्यालय भेजने की बात कही है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष विशेष गंगवार का आरोप है कि शेरगढ़ का खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बरेली शहर में विशेष अध्यापक के घर चल रहा है।

वर्जन

विधायकों के साथ बीआरसी शेरगढ़ पर गए थे। वहां ताला पड़ा था। पौने 11 बजे तक ताला पड़े होने पर खंड शिक्षाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उनका जवाब मिलते ही पूरी रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी।

आरए सिंह चौहान, एसडीएम मीरगंज