देहरादून को मिल सकती है IPL की मेजबानी! BCCI फिर करेगी स्टेडियम का इंस्पेक्शन

By: Inextlive | Publish Date: Wed 24-Jan-2018 03:20:50   |  Modified Date: Wed 24-Jan-2018 03:23:46
A- A+
देहरादून को मिल सकती है IPL की मेजबानी! BCCI फिर करेगी स्टेडियम का इंस्पेक्शन
- खेल विभाग ने बीसीसीआई को दिया दून स्टेडियम का प्रेजेंटेशन - IPL मैचेस की मेजबानी का मिल सकता है राज्य को मौका

DEHRADUN: करीब एक साल पहले तैयार हो चुके रायपुर स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल मैच होने की संभावनाएं बन रही हैं. बीसीसीआई के कहने पर मंडे को खेल विभाग ने दिल्ली में बीसीसीआई की टीम को स्टेडियम का प्रेजेंटेशन दिया. बताया जा रहा है कि फरवरी में एक बार फिर बीसीसीआई की टीम स्टेडियम का इंस्पेक्शन करेगी. इसके बाद यहां आईपीएल मैच को लेकर आखिरी मुहर लग सकती है.

 

स्टेडियम पर सरकार का फोकस

सूबे में दो इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम तैयार हो रहे हैं. इसमें एक स्टेडियम रायपुर में महाराणा स्पो‌र्ट्स कॉलेज के पास बनकर तैयार हो चुका है, जबकि दूसरी हल्द्वानी में निर्माणाधीन है. दून के इंटरनेशनल स्टेडियम में नेशनल-इंटरनेशनल क्रिकेट मैच कराए जाने को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी के मद्देनजर राज्य खेल विभाग के अधिकारी बीबीसीआई से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे. जहां मंडे को अधिकारियों ने बीसीसीआई को स्टेडियम का प्रेजेंटेशन दिया.

 

बीसीसीआई फिर करेगा इंस्पेक्शन

हाल ही में बीसीसीआई के जीएम ऑपरेशन गौरव सक्सेना ने दून स्टेडियम का दौरा किया था. जहां उन्होंने स्टेडियम में खिलाड़ी और दर्शकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया था. जीएम ऑपरेशन की इंस्पेक्शन रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई ने स्टेडियम का प्रेजेंटेशन मांगा था. बताया जा रहा है कि मंडे को खेल विभाग के अफसरों द्वारा दिए गए प्रेजेंटेशन के बाद बीसीसीआई ने सकारात्मक संकेत दिए हैं और फरवरी में एक बार फिर स्टेडियम के इंस्पेक्शन की बात कही है. बीसीसीआई के इंस्पेक्शन के बाद आईपीएल मैचों की मेजबानी का मौका उत्तराखंड को मिल सकता है.