-महानगर योजना की समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने दिए एमडीए को निर्देश

-समिति बनाकर अवैध निर्माणों के खिलाफ कड़ी के निर्देश, 30 अप्रैल तक का अल्टीमेटम

मेरठ: शहर के 10 बड़े अवैध निर्माणों को चिह्नित कर उन्हें ध्वस्त करो। समिति बनाकर अवैध निर्माणों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। 30 अप्रैल तक का समय है, निरीक्षण के लिए निकलूंगा और यदि हीलाहवाली दिखी तो संबंधित को सस्पेंड कर दूंगा। शनिवार को कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के तेवर देखकर एमडीए के अफसरों के होश फाख्ता हो गए।

ईमानदारी का पढ़ाया पाठ

कमिश्नर ने मेरठ विकास प्राधिकरण में मेरठ महानगर योजना 2021 की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आम आदमी को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा की सीख दी।

यूनीवर्सिटीज के नक्शे करो चेक

सभी यूनीवर्सिटीज के नक्शे चेक करने के लिए निर्देश कमिश्नर ने एमडीए अफसरों को दिए। कहा कि, अनाधिकृत निर्माण किसी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वीसी योगेंद्र यादव को भी फील्ड में जाने के निर्देश दिए। बैठक में सचिव अवनीश शर्मा, मुख्य नगर नियोजक आरबी सिंह, अधिशासी अभियंता शबी हैदर, राजीव त्यागी, आशु मित्तल आदि मौजूद थे।

---

कूड़ा निस्तारण की योजना बनाएं

मेरठ: आयुक्त सभागार में मेरठ व गाजियाबाद के नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमिश्नर ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करो। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर ठोस कार्रवाई की जाए। 20 जून तक मेरठ नगर निगम के सभी नाले साफ करने का फरमान कमिश्नर ने जारी किया।

आदर्श चौराहे विकसित करें

डॉ। प्रभात कुमार ने अधिकारियों से अवैध खनन रोकने, चौराहों से 100-100 मीटर की दूरी पर होर्डिंग न हों यह सुनिश्चित करने, यातायात प्रबंधन हेतु 10-10 चौराहो को आदर्श चौराहें के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।