- इनर रिंग रोड पर पीडब्लूडी की सुस्ती

-शासन ने दिए पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता को निर्देश

-अभी तक नहीं भेजी गई प्रोजेक्ट की कार्ययोजना

अखिल कुमार

आई एक्सक्लूसिव

मेरठ: मेरठ में इनर रिंग रोड पर पीडब्लूडी की सुस्ती कहीं भारी न पड़ जाए। हीलाहवाली पर शासन ने परियोजना के निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी को कड़े निर्देश दिए हैं। सरकार के विशेष सचिव डॉ। राजशेखर ने पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष को पत्र लिखकर परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के शासन को लिखे पत्र को संज्ञान में लेकर विशेष सचिव ने यह निर्देश जारी किए हैं।

कमिश्नर के पत्र को लिया संज्ञान

गत दिनों कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने शासन को पत्र लिखकर मेरठ के इनर रिंग रोड परियोजना के संबंध में धनराशि जारी करने की मांग की थी। कमिश्नर के पत्र को संज्ञान में लेते हुए विशेष सचिव ने पीडब्लूडी के प्रमुख अभियंता से कई बिन्दुओं पर जानकारी तलब की है। विशेष सचिव ने परियोजना की स्थलीय, भौतिक निरीक्षण रिपोर्ट, रूट मैप, भूमि अधिग्रहण के लिए आवश्यक धनराशि, किसानों की दी जाने वाली धनराशि और परियोजना की कुल निर्माण लागत की जानकारी मांगी है। विशेष सचिव ने स्पष्ट कर दिया कि सभी सूचनाओं का प्रस्ताव कमिश्नर के माध्यम से शासन को उपलब्ध कराया जाएगा।

ये होगा परियोजना का स्वरूप

34.280 किलोमीटर-इनर रिंग रोड की लंबाई

45 मीटर-इनर रिंग रोड 45 मीटर चौड़ाई

-2 चरणों में पूर्ण किया जाएगा

983 करोड़-कुल अनुमानित लागत

-2 फ्लाई ओवर व दो आरओबी बनाए जाएंगे।

---

शासन स्तर पर इनर रिंग रोड परियोजना शीर्ष प्राथमिकता पर है। पीडब्ल्यूडी को जल्द से जल्द डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट सौंपने के निर्देश सरकार ने दिए हैं।

-डॉ। प्रभात कुमार, कमिश्नर, मेरठ मंडल