-धतकीडीह के व्यक्ति को कॉल कर और एसएमएस कर दी थी धमकी

-डीबीएमएस स्कूल में पढ़ रहे बच्चे को उठाने की दी थी धमकी

-मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

JAMSHEDPUR : तुम्हारे पास समय नहीं है और मेरे पास भी समय नहीं है। तुम्हारा लड़का डीबीएमएस स्कूल में पढ़ता है तथा बीएच एरिया रोड नंबर क् में ट्यूशन पढ़ता है। भ्0 हजार रुपए तुम्हारे घर के नीचे ब्लू हीरो गाड़ी के नीचे रख दीजिए। किसी को बताने की जरूरत नहीं हैआपको ऐसा लग रहा होगा कि यह किसी पेशेवर क्रिमिनल द्वारा कहे गए धमकी भरे शब्द हैं, लेकिन यह जानकर हैरानी होगी कि यह किसी पेशेवर क्रिमिनल ने नहीं, बल्कि इंटरमीडिएट फ‌र्स्ट इयर के एक स्टूडेंट की है। इस धमकी के बाद परेशान हुई पुलिस ने मामले को खंगालना शुरू किया और मोबाइल ट्रेकिंग की हेल्प ली, तो धमकी देने वाले पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इसके बाद मामले की सारी सच्चाई सामने आ गई।

की पैसों की मांग

घटना की शुरुआत 9 सितंबर से हुई। इस दिन धतकीडीह निवासी मो। याकुब के मोबाइल पर 98फ्भ्भ्भ्ब्ब्099 से क्भ्-ख्0 कॉल आया अननोन नंबर होने के कारण याकूब ने कॉल रिसीव नहीं किया। इसके बाद रात क्ख्.क्म् बजे मोबाइल नंबर 9भ्फ्ब्ख्म्म्भ्फ्क् के जरिए धमकी देते हुए एक लाख रुपए की मांग की गई। इसके बाद क्0 सितंबर की रात 9.क्भ् बजे व क्क् सितंबर की सुबह क्0 बजे दूसरे नंबर 98फ्भ्0ख्9भ्7फ् से एसएमएस कर बेटे को जान से मारने की धमकी देते हुए पैसों की मांग की गई। इसके बाद मो। याकूब ने क्ख् सिंतबर को बिष्टुपुर थाना में कंप्लेन दर्ज कराई।

धमकी देने वाले तक पहुंची पुलिस

इस कंप्लेन के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने टेक्निकल हेल्प से मोबाइल सीडीआर का डिटेल निकाला। इस दौरान कुछ लोगों के कनेक्शन एक समान पाए गए। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस फोन करने वाले तक पहुंची। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए धतकीडीह स्थित होल्डिंग नंबर क्ब्, ए ब्लॉक निवासी अशफाक खान को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने धमकी देने में यूज किया गया मोबाइल भी रिकवर कर लिया है।

फर्जी डॉक्यूमेंट्स पर खरीदा था सिम

जिस मोबाइल से कॉल किया गया था, उसका सिम कार्ड तोड़ कर फेंक दिया गया था। इसके साथ ही मोबाइल को भी पूरी तरह तोड़ दिया गया था। इनके द्वारा फर्जी डॉक्यूमेंट्स के आधार पर सिम की खरीदारी की गई थी। गिरफ्तार अशफाक ने इस घटना में शामिल एक अन्य के बारे में भी जानकारी दी है। उसका नाम मो। हाफिज है और वह भी धतकीडीह का ही रहने वाला है। पुलिस उसकी अरेस्टिंग का प्रयास कर रही है।

केसीसी का स्टूडेंट है

जानकारी के मुताबिक अशफाक एक स्टूडेंट है और वह करीम सिटी कॉलेज में इंटरमीडिएट में पढ़ाई कर रहा है। पुलिस के मुताबिक उसने हाफिज के साथ मिलकर पूरी घटना की प्लानिंग की थी।

अशफाक के सहयोगी की तलाश की जा रही है और जल्दी ही उसे भी अरेस्ट कर लिया जाएगा।

कार्तिक एस, सिटी एसपी