-पुलिस ने पिछले साल चकेरी में रिटायर्ड एचएएल कर्मी के घर डकैती का किया खुलासा

-सेंट्रल स्टेशन से दो बदमाशों को पकड़ा, पूछताछ में कई वारदातें कीं कबूल

KANPUR : चकेरी में एक साल पहले रिटायर्ड एचएएल कर्मी के घर डकैती करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों इंटरस्टेट गैंग के मेंबर हैं। गैंग में बांग्लादेशी महिलाएं भी शामिल हैं। जो अपने गैंग के लिए रेकी का काम करती हैं। पुलिस को उनके कब्जे से नगदी, तमंचा समेत अन्य लूट का सामान बरामद हुआ है।

गेट तोड़कर घुसे थे

कृष्णानगर में रहने वाले वीएन अवस्थी एचएएल से रिटायर्ड हैं। उनकी फैमिली में पत्नी प्रभा, बेटा मुकेश, बहु रजनी और नाती सिद्धार्थ है। 26 अप्रैल 2014 की रात को वीएन अवस्थी पत्नी और नाती के साथ ग्राउण्ड फ्लोर में सो रहे थे, जबकि बेटा और बहु फ‌र्स्ट फ्लोर में। आधी रात करीब आधा दर्जन नकाबपोश बदमाश गेट तोड़कर घर में घुस आए। बमाशों ने विरोध करने पर वीएन अवस्थी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। इसके बाद नाती को गन प्वाइंट पर लेकर दो लाख की नगदी, सात लाख के जेवर, लाइसेंसी रिवाल्वर समेत अन्य सामान लूटा था।

इंटरस्टेट गैंग के मेंबर

पुलिस एक साल से डकैती के मामले की पड़ताल कर रही थी। इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी को रविवार देर रात मुखबिर ने सूचना दी कि डाका डालने वाले बदमाश सेंट्रल स्टेशन पर हैं। इस पर वह फोर्स और मुखबिर समेत मौके पर पहुंच गए। प्लेटफार्म एक पर मुखबिर के इशारा करते हुए उन्होंने दो बदमाशों को दबोच लिया। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि पकड़े गए बदमाश नई दिल्ली के सीमापुरी के शाहरुख और बादशाह हैं। दोनों ने रिटायर्ड एचएएल कर्मी समेत कई घरों पर लूट और डकैती की वारदात कबूल की है। दोनों इंटरस्टेट गैंग के मेंबर हैं।

घर की महिलाए भी गैंग में

एसएसपी ने बताया कि इस गैंग में ज्यादातर बदमाश मूल रूप से बिहार और पश्चिम बंगाल के हैं। गैंग में बदमाशों के घर की महिलाएं भी शामिल हैं। वे दूसरे जिलों में जाकर घरों में काम करने वाले नौकर और नौकरानी से दोस्ती कर घरों की रेकी करती हैं। इसके बाद टारगेट सेट कर गैंग वारदात को अंजाम देता है। वे वारदात के दिन ही संबंधित जिले पहुंचे हैं और वारदात को अन्जाम देने के बाद वापस चले जाते हैं।