- आदिति हिमांशी ने 462 मा‌र्क्स के साथ किया सिटी टॉप

- क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स को 3 साल की ट्रेनिंग के बाद देना होगा फाइनल एग्जाम

GORAKHPUR : चार्टर्ड अकाउंटेंट के सेकेंड फेज आईपीसीसी का रिजल्ट फ्राइडे को डिक्लेयर कर दिया गया। लो स्कोरिंग रिजल्ट के बाद भी गोरखपुर के होनहारों ने इसमें अपनी दमदारी दिखाते हुए क्वालिफाइंग लिस्ट में अपनी जगह बनाई। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट की ओर से जारी रिजल्ट में ऑल इंडिया लेवल पर सिंगल ग्रुप में महज 13 परसेंट कैंडिडेट्स ही क्वालिफाई कर सके, वहीं दोनों ग्रुप में यह आंकड़ा सिमट कर 8 परसेंट पर पहुंच गया। इसमें 495 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। सिटी के डिफरेंट इंस्टीट्यूशन में पढ़ रहे होनहारों ने इतना कम परसेंट रिजल्ट होने के बाद भी कामयाबी हासिल की है। एग्जाम क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स को 3 ईयर की ट्रेनिंग के बाद फाइनल एग्जाम देना होता है।

गुरूकुल सीए-सीएस के होनहारों ने दिखाया दम

सिटी के गुरूकुल सीए-सीएस के होनहारों ने डिक्लेयर हुए आईपीसीसी के रिजल्ट में जलवा बिखेरा है। इंस्टीट्यूट की गोरखपुर ब्रांच से अदिति हिमांशी ने 462 मा‌र्क्स हासिल कर सिटी टॉप किया। संस्था के डायरेक्टर सीए मोहित अग्रवाल ने बताया कि अदिति के साथ ही शिवली अग्रवाल, नैंसी अग्रवाल, तनया अग्रवाल, सलोनी सिंह, सलोनी कुमारी सहित 5 स्टूडेंट्स ने बोथ ग्रुप में क्वालिफाई किया। इसमें गोरखपुर से टोटल 7 स्टूडेंट्स कामयाब हुए हैं। ने सिंगल गु्रप में कामयाबी हासिल की। इंडिविजुअल सब्जेक्ट में अदिति हिमांशी ने टैक्स में 70 और लॉ में 74 मा‌र्क्स हासिल किया। वहीं नैंसी को अकाउंट में सर्वाधिक 70 मा‌र्क्स मिले हैं। शिवाल अग्रवाल, सलोनी सिंह ने कास्ट और फाइनेंशियल मैनेजमेंट में 76 मा‌र्क्स हासिल कर गोरखपुर टॉप किया है। संस्था के संचालक नीरज गोयल ने सभी छात्रों और टीचर्स को बधाई दी है। संस्था के निदेशक ने इसे शिक्षक सीए सर्वेश बरनवाल, सीए मयंक मित्तल, सीए पुरुषोत्तम मिश्र, दीपक दीक्षित, चांदनी भगत और अजय गोयल के कडे़ परिश्रम का परिणाम बताया।

सिंघानिया क्लासेज को मिली सफलता

सीए के आईपीसीसी रिजल्ट में सिंघानिया क्लासेज के स्टूडेंट्स ने भी कामयाबी हासिल की है। सिंघानिया क्लासेज के प्रतीक सिंघानिया ने बताया कि गोरखपुर को टॅाप करने वाली अदिति हिमांशु ने अकाउंटस, कॉस्ट और लॉ में सर्वाधिक नंबर लाकर कोचिंग का मान बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि इस साल कोचिंग का रिजल्ट बहुत अच्छा रहा। उन्होंने अच्छे रिजल्ट के लिए सभी छात्रों को बधाई दी।