IPL 2017 : 20वां मैच रॉयल चैलेंजर्स टीम बैंगलोर के नाम, बेहतरीन 21 रनों से दी गुजरात लॉयन्‍स को चटाई धूल

By: Ruchi D Sharma | Publish Date: Wed 19-Apr-2017 08:27:01
A- A+
IPL 2017 : 20वां मैच रॉयल चैलेंजर्स टीम बैंगलोर के नाम, बेहतरीन 21 रनों से दी गुजरात लॉयन्‍स को चटाई धूल
आईपीएल10 का 20वां मैच विराट की बैंगलोर और रैना की गुजरात टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने क्रिस गेल और विराट की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बनाए। गुजरात को जीत के लिए 214 रन का विशाल लक्ष्य मिला। जवाब में गुजरात ने कोशिश तो काफी की लेकिन वे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन ही बना सके और 21 रन से मैच गंवा दिया।

ऐसी रही क्रिस गेल और विराट की तूफानी पारी
बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला पहली बार गुजरात के खिलाफ चला। गेल ने 38 गेंदों पर 77 रन की तूफानी पारी खेली। उनकी पारी का अंत बासिल थंपी ने किया। बासिल ने गेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली और 50 गेंदों पर 64 रन बनाए। विराट को धवल कुलकर्णी ने स्मिथ के हाथों कैच कराया। ट्रेविस हेड ने 16 गेंदों पर 30 रन जबकि केदार जाधव ने 16 गेंदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 213 तक पहुंचाया। गुजरात की तरफ से धवल कुलकर्णी और बासिल थंपी को एक-एक विकेट मिले।

पढ़ें इसे भी : क्‍लास छोड़कर मैच देखने वाले फैन के खत का सचिन ने दिया अनोखा जबाब, हो रहा वायरल

गुजरात ने की शानदार कोशिश लेकिन...
दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आए गुजरात की टीम को मैच के दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका लग गया। युजवेंद्र चहल ने स्मिथ को सिर्फ एक रन पर मनदीप सिंह के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम के कप्तान सुरेश रैना को भी युजवेंद्र चहल ने वॉटसन के हाथों 23 रन पर कैच आउट करवाया। इसके बाद फिंच 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और इसके तीन रन बाद दिनेश कार्तिक (1) को भी अरविंद ने आउट कर दिया।

पढ़ें इसे भी : लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज हुआ ये खराब रिकॉर्ड, फेंका आईपीएल का सबसे महंगा स्पेल

ब्रैंडन मैकुलम ने शानदार बल्लेबाजी रखी जारी
हालांकि दूसरे छोर पर ब्रैंडन मैकुलम ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 44 गेंदों पर 72 रन बनाए। मैकुलम के आउट होने के बाद दबाव बढ़ा और इसी बीच जडेजा (23) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। अंत में इशान किशन (16 गेंदों में 39 रन) ने स्कोर को रफ्तार जरूर दी लेकिन मिल्ने ने उनको आउट करके बाकी की उम्मीदें भी पस्त कर दीं। अंत में एंड्रयू टाइ और बासिल थंपी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और मैच 21 रन से गंवा दिया। बैंगलोर की तरफ से चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मिल्ने, अरविंद और नेगी ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पढ़ें इसे भी : ये हैं वर्ल्‍ड के दस महानतम तेज गेंदबाज

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

खबरें फटाफट